Connect with us

JHARKHAND

सोना पहचानने में गच्चा खा गए BDO साहब, पीतल के सिक्के बेचकर ठगों ने लगाया 4 लाख का चूना

Published

on

पाकुड़. अगर आपको भी कोई सोने का सिक्का कहकर पीतल की अशर्फी देने की कोशिश करे तो सावधान, वरना एक झटके में आपको भारी चूना लग सकता है. ठगों की ठगी का ऐसा ही मामला झारखंड से आया है जहां साहब ठगों के मोह फांस में ऐसा फंसे कि चार लाख रुपए का चूना लग गया. पश्चिम बंगाल के एक ठग ने साहब को चूना लगाया और आराम से चलता बना. साहब को जब ठगी का अहसास हुआ तो उनकी आंखें खुली और उन्होंने फिर पुलिस से मदद मांगी.

clat

बंगाल के इस ठग ने झारखंड के पाकुड़ जिले के महेशपुर बीडीओ उमेश मंडल को सोना बताकर पीतल का सिक्का बेच दिया और चार लाख रूपये की ठगी कर ली. ठगी के इस मामले में महेशपुर बीडीओ उमेश मंडल ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है. पाकुड़ जिले के महेशपुर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी BDO उमेश मंडल को ठग ने पहले झांसे में लिया फिर ठगी को अंजाम दिया. बीडीओ ने महेशपुर थाना में शिकायत दर्ज कराई है.

Advertisement

सितंबर में ठगी, शर्म के कारण रिपोर्ट नहीं दर्ज कराई

प्रदीप मंडल अमड़ापाड़ा इलाके में बीजीआर आउटसोर्सिंग कंपनी में हाइवा चलाते हैं. वो गिरिडीह के डुमरी थाना क्षेत्र के नारंगी गांव के हैं. घटना सितंबर में हुई, मगर शर्मिंदगी के कारण उस समय मामला दर्ज नहीं कराया गया. बीडीओ भी गिरिडीह के हिरोडीह थाना के कठवारा गांव के हैं.

Advertisement

कैसे हुए ठगी के शिकार

महेशपुर बीडीओ उमेश मंडल के अनुसार चार महीने पहले उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति का फोन आया और उसने कीमती सामान देने की बात कही. बीडीओ ने अपने एक रिश्तेदार को कीमती सामान देखने के लिए पश्चिम बंगाल के कोठाशोर सैंथिया भेजा, जहां ठगों ने बीडीओ के रिश्तेदार को बहुत सारे सोने का सिक्का दिखाये और नमूने के तौर पर आधा सिक्का दे दिया.

Advertisement

उस सिक्के की जांच कराने पर वह सही पाया गया, जिसके बाद ठग बार-बार उन्हें फोन कर वहां आने के लिए कहने लगा. इसके बाद एक बार फिर बीडीओ उमेश मंडल ने अपने रिश्तेदार को सैंथिया भेजा और 450 सोने के सिक्के 4 लाख रुपए देकर खरीद लिए. खरीदे गये 450 सिक्के की जब जांच कराई गई तो सभी नकली पाए गए. इसके बाद महेशपुर बीडीओ उमेश मंडल ने इसकी शिकायत थाने में कराई बीडीओ का कहना है कि पर्याप्त साक्ष्य न होने और शर्मिंदगी के कारण थाने में विलंब से सूचना दी. पुलिस फिलहाल इस मामले में जांच कर रही है.

Source : News18

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

JHARKHAND

टाटा स्टील ने कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा, अब संतान को सौप पाएंगे अपनी नौकरी

Published

on

जमशेदपुर टाटा स्टील ने एक निश्चित अवधि तक कंपनी में सेवा दे चुके कर्मियों के लिए अर्ली सेपरेशन और जॉब फॉर जॉब स्कीम की घोषणा की है. इन दोनों स्कीम के लिए कंपनी के कर्मचारी आगामी 1 जून से 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं. इन दोनों स्कीम को मिलाकर कंपनी ने इसका नाम, ‘सुनहरे भविष्य की योजना’ दिया है. इसके लिए टाटा स्टील की वाइस प्रेसिडेंट (एचआरएम) अत्रैयी सान्याल के आदेश से सकरुलर भी जारी कर दिया गया है.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

एग्जाम में होना होगा शामिल

Advertisement

जॉब फॉर जॉब स्कीम के तहत कर्मचारी अपने पुत्र, पुत्री, दामाद या किसी अन्य को आश्रित नामित कर अपनी नौकरी हस्तांतरित कर सकेंगे. इस स्कीम में वैसे कर्मचारी आयेंगे, जिनकी सेवानिवृत्ति की उम्र कम से कम साढ़े पांच साल बाकी है. आश्रितों को इसके लिए एक परीक्षा पास करनी होगी. परीक्षा में तीन बार शामिल होने का मौका दिया जायेगा. इसके बाद प्रशिक्षु के तौर पर उनकी सेवा शुरू होगी. इस दौरान उन्हें स्पाइडेंड दिया जायेगा. प्रशिक्षण पूरा करने के बाद उनकी सेवा स्थायी की जायेगी. परीक्षा में असफल आश्रित को नौकरी से वंचित होना पड़ सकता है. नौकरी ट्रांसफर करने वाले कर्मचारी को प्रतिमाह 13 हजार रुपये दिये जायेंगे.

ईएसएस (अर्ली सेपरेशन स्कीम) के लिए वैसे कर्मचारी आवेदन कर सकते हैं, जिनकी आयु या तो 40 साल से ज्यादा है या जो कंपनी में दस साल काम कर चुके हैं. इस योजना के तहत कर्मचारी को रिटायरमेंट तक मौजूदा बेसिक सैलरी और डीए का लाभ मिलेगा.

Advertisement

प्रबंधन करेगा फैसला

बेसिक और डीए में रिटायरमेंट तक हर साल एक हजार रूपए की बढ़ोतरी होती जाएगी. स्कीम लेने वाले कर्मचारी को आवास की सुविधा नहीं मिलेगी. अगर कर्मचारी कंपनी के आवास में रहना चाहते हैं तो उन्हें रेंट देना होगा और वे 58 उम्र तक रह सकते हैं. इन स्कीमों के लिए कर्मियों के चयन का अधिकार प्रबंधन के पास होगा.

Advertisement

(इनपुट: आईएएनएस)

nps-builders

Advertisement
Continue Reading

JHARKHAND

चारा घोटाले मामले मे झारखंड हाईकोर्ट से लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत

Published

on

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी संबंधित मामले में जमानत मिल गई हैं। लालू यादव को इस मामले में 21 फरवरी को सीबीआई की विशेष अदालत ने 5 साल की सजा सुनाई थी।

10 लाख रुपये देने होंगे जुर्माना

Advertisement

झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने लालू यादव की जमानत याचिका स्वीकार कर ली हैं। हालांकि लालू प्रसाद यादव को जुर्माने के तौर पर 10 लाख रुपये जमा करने होंगे। ज्ञात हो की, लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने पाँच साल की सजा व 60 लाख का जुर्मना लगाया था।

आधी सजा पूरी करने व स्वास्थ्य संबन्धित समस्याओं के आधार पर मिली जमानत

Advertisement

लालू प्रसाद यादव को जमानत मिलने के बाद उनके वकील ने कहा, ‘उन्हें आधी सजा पूरी करने व स्वास्थ्य संबन्धित समस्याओं के आधार पर माननीय झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत दी हैं। उन्हें जल्द हीं जेल से रिहा किया जाएगा। उन्हें एक लाख रुपये की जमानत राशि के साथ 10 लाख रुपये जुर्माने के तौर पर जमा करने होंगे।

nps-builders

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

peter-england-muzaffarpur

Advertisement
Continue Reading

JHARKHAND

देवघर के त्रिकुट में सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, सभी को निकाला गया बाहर

Published

on

बीते 36 घंटे से जारी रोपवे रेस्क्यू ऑपरेशन आखिर बुधवार को पूरा हो गया. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई और 1 महिला बचाव अभियान के तीसरे दिन मंगलवार को गिरकर घायल हो गई. रेस्क्यू ऑपरेशन सुबह सात बजे शुरू हुआ था और तकरीबन 6 घंटे बाद फंसे हुए 50 में 45 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

Advertisement

Advertisement

झारखंड के देवघर में त्रिकूट पर्वत रोप वे हादसे का मंगलवार तीसरा दिन रहा. सुबह 9 बजे खबर आई थी कि 2500 फीट की ऊंचाई पर सिर्फ एक ट्राली फंसी रह गई थी. इस ट्राली में दो लोग आखिरी थी, जो पिछले 40 घंटे से ज्यादा समय से यहां फंसे हुए हैं. वहीं वायु सेना ने तीसरे दिन 12 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है.

Image

Image

Image

Image

इससे पहले लोहरदगा पहुंचे वित्तमंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने बताया कि देवघर के त्रिकुट पर्वत में ट्राली में फंसे पर्यटकों को सकुशल रेस्क्यू करने में सरकार ने आर्मी सहित सभी तंत्र को लगाए हुए हैं. ट्राली में फंसे हर एक जीवन को सुरक्षित बाहर निकाला जाएगा.

Advertisement

Image

peter-england-muzaffarpur

nps-builders

Prashant Honda Ramnavmi -01

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading
BIHAR1 hour ago

बिहार: KGF की तरह सोना उगलेगी देश की सबसे बड़ी खदान! खुदाई की तैयारी में सरकार

HEALTH8 hours ago

करी पत्ते को सुबह खाना पलट सकता है शरीर की काया

INDIA12 hours ago

दोगुने हुए 500 रुपये के नकली नोट, ₹2000 के जाली नोट 50 फीसदी से ज्यादा बढ़े

INDIA13 hours ago

“जहां कार बेचने की इजाजत नहीं, वहां प्लांट भी नहीं”, भारत में टेस्ला कार उत्पादन पर बोले एलन मस्क

BOLLYWOOD15 hours ago

सोनू सूद ने बताई साउथ इंडस्ट्री में ज्यादा काम काम करने की वजह, बोले- ‘खराब हिंदी फिल्में करने से बचाती है’

BIHAR18 hours ago

बिहार की बेटी सीमा को मिला दूसरा पैर, अब दोनों पैरों से दुनिया जीतेगी

BIHAR18 hours ago

बिहार : बेटियों के साथ गलत हरकतें करता था पिता, शिकायत के बाद हुई जेल

MUZAFFARPUR20 hours ago

गायघाट में किसानों के बीच धान बीज का किया गया वितरण

MUZAFFARPUR21 hours ago

गायघाट पुलिस ने शराब और मिलावटी ताड़ी के साथ 9 लोगों को किया गिरफ्तार

BIHAR21 hours ago

सदर अस्पताल में पति की मदद के लिए गिड़गिड़ाती रही पत्नी, नहीं पसीजा किसी का दिल

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अनोखी शादी: 36 इंच का दूल्हा, 34 इंच की दुल्हन…इस शादी में बिन बुलाए पहुंच गए हजारों लोग

BIHAR3 weeks ago

बिहार : शादी के 42 साल बाद अपनी दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा, 8 बेटी-बेटे भी बने ‘बाराती’

VIRAL3 weeks ago

तस्वीर ने आंखों को किया नम, इस मां को हर कोई कर रहा है सलाम

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के तीन प्रखंडों से होकर गुजरेगा रिंग रोड

BIHAR2 weeks ago

पटना एनआईटी पासआउट गौरव आनंद निकला बीपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड, पटना में बना रखा था कंट्रोल रूम

MUZAFFARPUR4 days ago

मुजफ्फरपुर : तीन नई सड़कें चौड़ी होंगी, रामदयालु से मधौल तक सड़क दो लेन की बनेगी

BIHAR3 weeks ago

बिहार : ड्राइवर की नौकरी करने वाला शख्‍स रातोंरात बना करोड़पति, Dream-11 में ₹59 लगाकर जीते ₹2 करोड़

BIHAR3 weeks ago

समस्तीपुर : पापा रोज मेरे साथ करते हैं गंदी हरकतें, मां से कहती तो मुझे ही दोषी बताती… बेटी ने बताई टीचर पिता की दरिंदगी

MUZAFFARPUR3 days ago

दुनिया की ताकतवर महिलाओं में शामिल हुई मुजफ्फरपुर की बेटी रेणु पासवान

BIHAR1 week ago

बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित, 23 दिनों तक बंद रहेंगे सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूल

Trending