मुंगेर. बिहार के मुंगेर जिले में एक विचित्र प्रेम कहानी और उसका असहज करने वाला परिणाम सामने आया है. यहां एक तलाकशुदा महिला को दूर के रिश्‍ते में भाई लगने वाले युवक से प्रेम हो गया. दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें भी खाईं. इस बीच दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी स्‍थापित हो गया और पति से अलग रह रही महिला गर्भवती हो गई. महिला का आरोप है कि उनक गर्भवती होने के बाद युवक ने उनसे शादी करने से इंकार कर दिया. प्‍यार में धोखा खाई प्रेग्‍नेंट पीड़िता न्‍याय के लिए थाने का चक्‍कर लगाने का मजबूर है. महिला अपने कथित प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है. इस मामले को लेकर पुलिस भी हैरत में है.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

मुंगेर के महिला थाने में हैरत में डालने वाला एक मामला पहुंचा है. इसके अनुसार, एक महिला पति से तलाक लेकर उनसे अलग रह रही थी. इसी बीच, वह रिश्‍ते में भाई लगने वाले एक शख्‍स को दिल दे बैठीं. दोनों के बीच प्‍यार परवान चढ़ने लगा. दोनों ने संग जीने और मरने की कसमें तक खाईं. महिला जब गर्भवती हुई तो पूरी मामले ने नया मोड़ ले लिया. महिला अपने कथित प्रेमी पर शादी का दबाव डालने लगी, लेकिन युवक ने विवाह करने से इंकार कर दिया. अब भाई के प्रेम में गर्भवती हुई महिला ने प्रेमी के साथ रहने को लेकर महिला थाना का दरवाजा खटखटाया है.

पति से तलाक के बाद मायके में रह रही थी महिला

दरअसल, यह पूरा मामला जिले के कासिमबाजार थाना क्षेत्र का है. पति से तलाक होने के बाद महिला अपने मायके में ही रहने लगी. उसी दौरान उनकी दूर के रिश्ते में भाई लगने वाले युवक से दोस्ती बढ़ने लगी. दोस्‍ती नजदीकियां में तब्‍दील हो गई. कुछ दिन तक बातचीत का सि​लसिला चलता रहा, फिर दोनों अक्‍सर मिलने लगे. इसके बाद यह दोस्‍ती और नजदीकियां प्‍यार में बदल गया. दोनों के बीच महीनों तक प्‍यार का सिलसिला चलता रहा. इस दौरान दोनों के बीच शारीरिक संबंध में स्‍थापित हुए और पति से तलाक लेकर अलग रह रही महिला प्रेग्‍नेंट हो गई.

घर में मचा कोहराम

तलाकशुदा महिला ने प्रेग्‍नेंट होने की जानकारी घरवालों को दी तो कोहराम मच गया. प्रेम के इस कथित रिश्ते को नैतिक रूप देने के लिए महिला के घरवाले लड़के के परिजनों को सारी सच्‍चाई बताई और दोनों की शादी करवाने की मांग रखी. आरोप है कि इस पर महिला के प्रेमी के घरवालों ने उलटे ही कई इल्‍जाम लगाकर उनके परिजनों को भगा दिया. इसके बाद प्रेम में धोखा खाई महिला और उनके पर‍िजनों के लिए कोई विकल्‍प नहीं बचा बजाए इसके कि अब पुलिस में इसकी शिकायत दी जाए.

थाने में आवेदन देकर प्रेमी संग रहने की मांग

पूरे प्रकरण के बाद तलाकशुदा गर्भवती प्रेमिका महिला थाने पहुंच गई. महिला ने पुलिस स्‍टेशन में आवेदन देकर कथित प्रेमी के साथ रहने और उसके साथ घर बसाने में मदद देने की गुहार लगाई है. महिला थानाप्रभारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए लड़के पक्ष को भी थाने में आकर अपना पक्ष रखने को कहा है. थानाध्यक्षा ने बताया कि मामले की जांच करते हुए दोनो के बीच समझौता करवाने का प्रयास किया जा रहा है.

Source : News18

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *