बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिलहाल प्रदेश में समाज सुधार अभियान के तहत यात्रा कर रहे हैं. समाज सुधार का उनका यह अभियान अब अपने राज्य की सीमा से बाहर दिल्ली में भी चलेगा. सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड यानी जदयू की ओर से अब देश की राजधानी दिल्ली में भी शराबबंदी को लेकर अभियान चलाया जाएगा. जाहिर है नीतीश कुमार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए नई चुनौती पेश करने वाले हैं. दिल्ली नगर निगम चुनाव लड़ने के घोषणा करने के बाद जदयू नेता और जल संसाधन मंत्री संजय झा ने इस बात की जानकारी मीडिया को दी है. संजय झा ने कहा कि बिहार की तरह ही दिल्ली में भी शराबबंदी अभियान चलाया जाएगा. दिल्ली सरकार के द्वारा बड़ी संख्या में शराब की दुकानें खुलवाई गई हैं, जिसका विरोध वहां की महिलाएं कर रही हैं. हर वार्ड में 33 शराब की दुकानें खोली गई हैं.

नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले संजय झा ने सवाल पूछा कि आज कहां गया दिल्ली का लोकपाल?अन्ना आंदोलन के प्रोडक्ट (अरविंद केजरीवाल) बड़े ही लाजवाब निकले, जो मुद्दे अन्ना आंदोलन के समय उठा था आज उन पर कोई चर्चा नहीं की जा रही है. संजय झा ने कहा कि नीतीश सरकार के प्रति लोगों का बड़ा रुझान दिल्ली में देखने को मिल रहा है. इस लिए जदयू ने दिल्ली में नगर निगम चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. इस प्लानिंग पर जदयू की दिल्ली यूनिट काम कर रही है.

जदयू कार्यालय में आयोजित जनता दरबार कार्यक्रम में जल संसाधन विभाग के मंत्री संजय झा ने कहा कि किसी हालत में बिहार को विशेष दर्जा मिलना चाहिए. बिहार अभी विकास कर रहा है लेकिन विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा तो हम विकसित राज्यों की श्रेणी में आ जाएंगे. सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार का ग्रोथ डबल डिजिट में हो रहा है. नीति आयोग के रिपोर्ट के अनुसार हम लोग जो बात कह रहे हैं वह साबित होता है.

उत्तर प्रदेश चुनाव पर जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा कि जदयू से चूक हुई है. इसके पहले मजबूती से उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ा गया. 2005 बिहार में सत्ता में आने के बाद से ही जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाने के लिए पहल की जानी चाहिए थी. अन्य राज्यों में भी और काम करने की जरूरत थी. समता पार्टी के समय से ही पार्टी राष्ट्रीय स्तर की थी. कई राज्यों में पार्टी के विधायक थे. एक बार फिर से जदयू ने काम करना शुरू कर दिया है. कई राज्यों में पार्टी की अच्छी पकड़ है.

Source : News18

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *