मुजफ्फरपुर के निजी अस्पताल में गलत ऑपरेशन से आंखों की रोशनी जाने का मामला गुरुवार को विधानसभा में जोरदार गूंजा. कांग्रेस के नेता अजीत शर्मा  ने कहा कि जनता जान रही है कि बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई है. मुजफ्फरपुर में आंखों का ऑपरेशन होने के बाद कई लोगों की आंख खराब हो गई. सरकार मूकदर्शक बनी हुई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कार्रवाई करनी चाहिए. जिनकी आंखें खराब हुई हैं उनकी आंखें ठीक कराई जानी चाहिए. इसके लिए उन्हें दिल्ली या जहां से भी हो सके उनकी मदद करनी चाहिए और परिवार को मुआवजा दिया जाना चाहिए.

अजीत शर्मा ने कहा कि जिनलोगों ने ऐसा काम किया है उनपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. कहा कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि उनके कंट्रोल में डॉक्टर नहीं हैं. गलत तरीके से डॉक्टर ऑपरेशन कर रहे हैं और सबकी आंखें खराब हो रही हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम हो रहा है.

आरजेडी और बीजेपी ने भी उठाए सवाल

आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि निश्चित रूप से सरकार इसपर संज्ञान नहीं ले रही है. हमलोग ने इस मामले को सदन में उठाया था कि वहां ऑपरेशन से 18 लोगों की आंख चली गई. सरकार को इसपर संज्ञान लेना चाहिए और जो पीड़ित व्यक्ति हैं उसको सरकारी मदद मिलनी चाहिए. उन्हें आर्थिक मुआवजा मिलना चाहिए. जिन लोगों ने ऐसे ऑपरेशन किया है उसपर कार्रवाई होनी चाहिए.

भाई वीरेंद्र ने कहा कि सरकार हर चीज में कहती है कि जांच चल रही है और हर मामले में सरकार के लोग ही मिले रहते हैं. इस दौरान बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि ये लापरवाही है और जिसने भी ऐसा किया है उस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

Source : ABP News

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *