औरंगाबाद. बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर शराब की तस्करी जोरों पर है. औरंगाबाद जिले में अलर्ट पर चल रहे मद्य निषेध विभाग को उस वक़्त एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब विभाग की टीम ने शराब  लदे एक ट्रक तथा एक लग्जरी कार को न सिर्फ जब्त कर लिया बल्कि चार तस्करों को भी धर दबोचा. चुनावी मौसम में शराब बेचकर अच्छी कमाई की तस्करों की मंशा धरी की धरी रह गयी. उत्पाद निरीक्षक कमलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड से शराब की एक बड़ी खेप औरंगाबाद के रास्ते से गुजरनी है. इसी सूचना के आधार पर एक टीम का गठन किया गया और फिर एन एच-139 पर अम्बा थाना क्षेत्र के एरका के पास नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जाने लगी.

जांच के दौरान एक ट्रक तथा उसके ठीक पीछे आ रही एक कार को रुकवाकर जब जांच की गयी तब उन वाहनों पर भारी मात्रा में देसी-विदेशी शराब लदा पाया गया. तुरंत ही वाहनों पर सवार चार लोगों को हिरासत में ले लिया गया और उन वाहनों को जब्त कर औरंगाबाद लाया गया. बाद में वाहनों पर लदे शराब की जब गिनती की गयी तो ट्रक पर महंगे ब्रांड के कुल 4 हज़ार लीटर विदेशी शराब की बरामदगी की गईं वहीं कार पर कुल 222 लीटर देसी शराब पाई गई. जब्त शराब की कीमत लगभग 50 लाख होने की बात भी उन्होंने कही.

पकड़े गए धंधेबाजों ने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान परोसे जाने की नीयत से शराब की यह खेप ले जाई जा रही थी लेकिन इसकी भनक उत्पाद विभाग को लग गयी और सभी पकड़े गये. जब्त की गयी शराब की इस खेप से करोड़ों कमा लेने का उनका सपना चकनाचूर हो गया. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और पकड़े गये तस्करों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है.

Photo : DEMO

Source : News18

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *