उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद  पर सूबे के मुखिया नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट में पलीता लगाने का आरोप लग रहा है. उपमुख्यमंत्री पर सात निश्चत योजना पार्ट-1 के तहत संचालित हर घर नल का जल योजना में अपने परिजनों को लाभान्वित करने की बात सामने आ रही है. ये आरोप लगाया जा रहा है कि बीजेपी नेता के गृह जिला कटिहार में नल जल योजना के तहत उनके परिजनों को जो 53 करोड़ का टेंडर दिया गया, उसमें बड़ा घोटाला हुआ है. वहीं, इस बात की जानकारी तारकिशोर प्रसाद को भी थी, लेकिन इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इस बात के सामने आने के बाद सियासी बवाल मच गया है.

तेजस्वी यादव ने साधा निशाना

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री समेत एनडीए सरकार  पर हमला बोला है. उन्होंने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ” एनडीए की सरकार में सिर्फ एक ही काम हो रहा है, वो है जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने का काम. कटिहार जिले में जिस तरह से 53 करोड़ रुपए के नल जल योजना का टेंडर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के परिजनों को मिला, इससे साफ पता चलता है कि सरकार भ्रष्टाचार के लिए ही बनी है.”

biology-by-tarun-sir

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बोला हमला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, ” नल जल योजना में हो रही गड़बड़ी को मुख्यमंत्री रोक नहीं पा रहे हैं क्योंकि उनके सिर के ऊपर सृजन घोटाले का डर है. वो लाचार हो गए हैं. बैसाखी के सहारे बस किसी तरह कुर्सी से चिपके हुए हैं.” उन्होंने कहा कि नल जल योजना में हो रही गड़बड़ी को लेकर वे दो दिनों के अंदर पूरी डिटेल के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. पीसी के माध्यम से वो गड़बड़ी संबंधित सारी बातें पत्रकारों के बीच रखेंगे, वे बताएंगे कि सरकार कैसे सरकारी पैसों का बंदरबांट नल जल योजना के माध्यम से कर रही है.

बचाव में उतरे बीजेपी नेता

इधर, इस मामले में तारकिशोर प्रसाद का बचाव करते हुए बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा, ” एक करोड़ 87 लाख का टेंडर उनके बेटे को मिला था. यह साल 2019 के फरवरी माह में ही मिला था और चुनाव से पहले ही वो काम भी पूरा कर लिया गया था. यह सही है कि एक विधायक के बेटे ने यह कार्य कराया है. लेकिन चुनाव से पहले सारा कार्य समाप्त कर लिया गया था. इसलिए इसमें कुछ कहने की जरूरत नहीं है.”

वहीं, पंचायती राज मंत्री और बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने कहा, ” कहीं ऐसा कोई मामला नहीं है. साल 2019 उनके बेटे को टेंडर दिया गया था. वो काम पूरा हो गया है. प्रक्रिया के तहत ही टेंडर दिया गया था. कहीं कोई गड़बड़ी नहीं हुई है.”

Source : ABP News

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *