एक तरफ कुआं हैं तो दूसरी तरफ खाई हैं. किस पर भरोसा करें सभी पार्टियां तो हुई पराई हैं. पार्टी ने की बेवफाई तो मैंने खुद की पार्टी बनाई हैं. जिसे जनता ने बहुत प्यार से सजाई हैं. यह उक्त बातें रविवार के दिन अपने निजी आवास पर कार्यकर्ताओं के बीच आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री ई. अजित कुमार ने कही.

लोकसभा चुनाव को लेकर मुजफ्फरपुर एवं वैशाली क्षेत्र में सरगर्मी दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं. टिकट नहीं देने से नाराज चल होकर ‘हम’ पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने के बाद बिहार सरकार के पूर्व मंत्री ई. अजित कुमार काफी आक्रोश में दिख रहे हैं. रविवार के दिन अजित कुमार के आवास पर कार्यकर्ताओं की आवश्यक बैठक बुलाई गई.

जिसमे विभिन्न प्रखंडों के सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा की यहां दो पार्टियां एक महागठबंधन और दूसरा एनडीए हैं. एक कुआ हैं तो दूसरा खाई हैं. पार्टियों के लिए कितना भी में मेहनत करो समय आने पर धोखा दे देती हैं. इसलिए एक सप्ताह पूर्व हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा यूनाइटेड के नाम से पार्टी की नींव रखी गई है. जिसमे कई दिग्गज चेहरे शामिल हैं.

जानकारी हो कि पार्टी का संस्थापक सदस्य पूर्व मंत्री ई. अजित कुमार हैं. आवास पर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री ई.अजीत कुमार ने एनडीए व महागठबंधन को जमकर निशाना साधते हुए कहा कि इस बार लोकसभा में बड़े कीमत में टिकट की सौदा की गई हैं. धरातल से काम करने वाले वाले सक्रिय कार्यकर्ता की कोई अहमियत किसी पार्टी ने नही दी है.

एनडीए – महागठबंधन से दूरी बना कर रखें कार्यकर्ता

लोकसभा चुनाव मे हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा यूनाइटेड मुजफ्फरपुर एवं वैशाली क्षेत्र के महागठबंधन एवं एनडीए प्रत्याशी से समान रूप से दूरी बनाए रखेगी. उन्होंने कहा कि महागठबंधन एवं एनडीए दोनों ने हमारे समाज को कमजोर करने का काम किया है, एक ने समाज में जातीयता का जहर बोया है, तो दूसरे ने धर्म के नाम पर उन्माद फैलाया है.

उन्होंने कहा कि आज इस चुनाव में हर मोर्चे पर विफल नरेंद्र मोदी वोट व कुर्सी के लिए सेना के पराक्रम एवं बहादुरी को अपनी उपलब्धि बता लोगों से समर्थन मांग रहे हैं. जो काफी सोचनीय है. वहीं महागठबंधन के नेतागण समाज में जातिए उन्माद पैदा कर वोट बटोरने में लगे हैं.

अजीत कुमार ने अपने कार्यकर्ताओं व समर्थकों से ऐसे लोगों का डटकर मुखालफत करने का अपील किया. उन्होंने कहा कि हम एवं हमारे समर्थक किसी भी पार्टी का बधुआ नहीं है. हम अपना समर्थन उसी को देंगे जो समाज के सभी वर्गों का कल्याण व उत्थान का बात करेगा.

बैठक में उपस्थित जिले के सभी 11 विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए. साथ ही पूर्व मंत्री ई. कुमार के प्रति अपना आस्था व्यक्त किया. बैठक में कार्यकर्ताओं ने ई. कुमार से दोनों लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों के नामांकन के उपरांत उपस्थित हालात के आलोक में अपना समर्थन देने की घोषणा करने का आग्रह किया. कार्यकर्ताओं की भावना के अनुरूप पार्टी के द्वारा जमीनी स्थिति का आकलन करने हेतु मुखिया इंद्र मोहन झा के नेतृत्व में 31 सदस्ययीए कमिटी का गठन किया गया.

कमिटी में दोनों लोकसभा क्षेत्र के प्रबुद्ध कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया. जिसमें रामसेवक साह, अशोक पासवान, रामदेव प्रसाद कुशवाहा, मुरारी झा, मंकू पाठक, रमेश कुमार शर्मा, राम नगीना राय, पन्ना साही, नागेंद्र पंडित, साकेत रमन पांडे, जय किशन कुमार चौहान, मोहम्मद समीम, मनोज सिंह, मुनी लाल सहनी, इंदल साह, दिनेश सिंह, मोतिउर रहमान, मोहम्मद अब्दुल्ला, अरविंद कुमार सिंह, नागेंद्र गिरी, लाल बाबू मिश्रा, विजय राम, वासुदेव भगत, दीन बंधु कुशवाहा, जनक पंडित, राजदीप साह, विनोद सिंह, नंद किशोर सिंह, राजेंद्र राम, संकेत मिश्रा, अन्य लोग मौजूद थे.

Input : Live Cities

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *