आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना है. यानी चुनिंदा खिलाड़ियों को छोड़कर सभी को नीलामी में उतरना होगा. इस बीच सीएसके के कप्तान एमएस धोनी  नहीं चाहते हैं कि उनकी टीम उन्हें रिटेन करे. उन्होंने कहा कि टीम को उन पर पैसे बर्बाद नहीं करना चाहिए. यह खुलासा चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन ने किया है. धोनी के नेतृत्व में सीएसके ने आईपीएल 2021 का खिताब जीता है. टीम अब तक चारों खिताब धोनी की कप्तानी में ही जीती है.

Editorji से बात करते हुए एन श्रीनिवासन ने कहा, ‘धोनी निष्पक्ष व्यक्ति हैं. वे नहीं चाहते हैं कि टीम उन्हें रिटेन करने में अधिक पैसे खर्च करे. इस कारण वे नहीं चाहते हैं कि टीम उन्हें रिटेन करे.’ हालांकि श्रीनिवासन ने कहा कि मैं चाहता हूं कि धोनी अगले सीजन में भी हमारी टीम से ही खेलें. मैं टीम के निर्णय को किसी तरह से प्रभावित नहीं करता हूं.

धोनी नहीं कर सके अच्छा प्रदर्शन

एमएस धोनी के नेतृत्व में भले ही सीएसके ने मौजूदा सीजन में खिताब जीता था, लेकिन वे बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. उन्होंने 16 मैच में 16 की औसत से 114 रन बनाए. नाबाद 18 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी. इस दाैरान उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 107 का रहा था. धोनी इस समय टीम इंडिया के साथ टी20 वर्ल्ड कप में बतौर मेंटॉर जुड़े हुए हैं.

10 टीमों के बीच होंगे 74 मुकाबले

आईपीएल 2022 में 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. इसके अलावा 60 की जगह 74 मुकालबे खेले जाएंगे. हालांकि हर टीम पहले की तरह 14-14 मुकाबले ही खेलेगी. दिसंबर-जनवरी में मेगा ऑक्शन हो सकता है. 2 नई टीमों के जुड़ने से 50 नए खिलाड़ियों को टी20 लीग से जुड़ने का मौका मिलेगा. मुंबई इंडियंस ने सबसे अधिक 5 बार जबकि सीएसके ने 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है. लखनऊ और अहमदाबाद 2 नई टीमें लीग से जुड़ी हैं.

Source : News18

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *