मुज़फ़्फ़रपुर स्थानीय स्वशासन क्षेत्र से पहली उम्मीदवारी की धमक देते हुए जाने माने युवा समाजसेवी ऑक्सीजन बाबा के नाम से सुप्रसिद्ध बिहार गुरु अविनाश तिरंगा ने कहा कि इस सांस्कृतिक राजधानी को सांस्कृतिक प्रतिनिधितव मिले इसके लिए मुज़फ़्फ़रपुर के सांस्कृतिक, सामाजिक मंचो, बुद्धिजीवी संगठनों एवं नवनिर्वाचित पंचायत सरकार प्रतिनिधियों की ओर से जब मुझपर दवाब बनाया गया तो मैं नकार नही सका और मै मुज़फ़्फ़रपुर से चुनाव लडूंगा इसलिए समर्पित हूं। मैं किसी की आलोचना करने के लिए नही बल्कि जनता एवं पंचायत सरकार प्रतिनिधियों की आवाज़ बनने आया हूं।

वैसे जो चारो तरफ विकराल समस्या फैली हुई है उन सवालों को नकारा नही जा सकता। यहाँ की बदहाल सड़कों, बजबजाते नालों, ध्वस्त शिक्षा एवं चिकित्सा व्यवस्था के लिए आखिर दोषी कौन हैं ? बाढ़ ,कोरोना और बेरोज़गारी के संकट के निदान के लिए जन प्रतिनिधियों ने कितना किया हैं, यह सामने है। जनता ने भूख से त्रस्त होकर आवाज़ उठाई तो उसपर प्रशासनिक डंडे चलाए गए । गांव के विकास पर सरकार ने कभी संवेदनशील होकर विचार नही किया । जब चुनाव आया तो शिलान्यास , उद्घाटन ,आश्वासन का दौर शुरू हो जाता है। सवाल है कि पिछले वर्षों में ये सब क्यों नही किया गया। मैं जनता को लॉलीपॉप और सपने दिखाने के लिए नही आ रहा हूं। मूल्य, मनुष्यता एवं समग्र विकास ही मेरा लक्ष्य एवं संकल्प है।

अगर मैं चुनाव जीतता हूं तो स्मार्ट गांव बनाने की दिशा में काम करूंगा। मैं जन बल के बूते चुनाव जीतूंगा और जनता के विश्वास की रक्षा भी करूँगा। मेरा चुनाव जनता लड़ेगी औऱ जनता जो भी सकारात्मक कहेगी मै उनका सुख-दुख का साथी बनकर रहूंगा और करूंगा। मेरा विश्वास जनता है, संकल्प विकास है और लक्ष्य सद्भाव के साथ सांस्कृतिक निर्माण है। मै प्राथमिकता जीवन को देता हूं और हर जीवन की रक्षा हो इसी निष्ठा के साथ काम करूंगा। मैं तो कहूंगा कि अब दलगत समीकरण की राजनीति को छोड़ कर जनता अपना उम्मीदवार का खुद चयन करे;वरना दल-बदल की आंधी में असमाजिक तत्वों के द्वारा फिर ठगे जायेंगे। जो ये कहते है कि जनता बिकाऊ है वे ही भ्रष्ट हैं।सच तो यह है कि आज राजनेता बिकाऊ हैं ।मैं जनता का उम्मीवार हूं। मैं कहता हूं कि– पंचायत एवं नगर निकाय प्रतिनिधि मिलकर बदलेंगे बिहार। मुज़फ़्फ़रपुर को अब बदलाव की जरूरत हैं जिसके लिए मेरे नेतृत्व में नवनिर्वाचित प्रतिनिधि तैयार हैं। हम होंगे कामयाब।

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

KRISHNA-HONA-MUZAFFARPUR

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *