यूट्यूबर ‘खान सर’ के असली नाम (Khan Sir Real Name) को लेकर विवाद काफी तेज हो गया है. बताया जा रहा है कि खान सर का असली नाम फैजल खान (Faizal Khan) है जब कि अमित सिंह के नाम से दुष्प्रचार किया जा रहा था. हाल ही में वह पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को उसके देश वापस भेजने को लेकर किए जा रहे प्रदर्शनों पर बच्चों का जिक्र करके विवादों में आ गए हैं. अब उनके नाम और धर्म को लेकर भी बहस काफी तेज हो गई है..

दैनिक भास्कर के मुताबिक खान सर (Khan Sir) का असली नाम फैसल खान है. वह देवरिया के भाटपाररानी इलाके के रहने वाले हैं. जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि उनका असली नाम अमित सिंह नहीं बल्कि फैसल खान है. इलाके के रही चिक टोली मोहल्ले में उनका परिवार रहता है. उनके पिता का नाम बशीर खान है.

स्कूल प्रिंसिपल ने किया ‘खान सर’ का नाम कंफर्म

वहीं उनके इलाके के लोगों का कहना है कि वह खान सर के पढ़ाने के तरीके से काफी खुशी महसूस करते हैं. यूट्यूबर फैसल खान गांव के ही परमार मिशन स्कूल में पढ़े हैं. स्कूल की प्रिंसिपल पूनम परमार ने भी इस बात को कंफर्म किया कि खान सर का असली नाम फैसल खान है. उन्होंने इसी स्कूल से अपनी बचपन की पढ़ाई की है. उनके दादा भी इसी स्कूल में पढ़ाया करते थे.

बच्चों पर बयान के बाद बढ़ा था विवाद

बतादें कि खान सर ने कहा था कि पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को उसके देश वापस भेजने को लेकर किए जा रहे प्रदर्शनों में बच्चे भी शामिल हो रहे हैं. साथ में वह बच्चों से कहते दिख रहे थे कि बच्चों पढ़ लो..अब्बा के कहने पर मत जाओ…अब्बा को पंचर बना ही रहे हैं अगर तुम नहीं पढ़ोगे तो तुम्हें भी यही करना पड़ेगा. इस क्लिप के सामने आने के बाद खान सर के धर्म को लेकर बहस तेज हो गई थी. अब ये खुलासा हो गया है कि खान सर हिंदू नबीं बल्कि मुस्लिम हैं. उनका असली नाम फैसल है.

Input: tv9

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *