दुबई. रवि शास्त्री बतौर कोच अंतिम बार मैदान पर उतर रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप  के एक मुकाबले में भारत और नामीबिया  भिड़ रहे हैं. हालांकि टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. खराब प्रदर्शन पर पहली बार कोच शास्त्री ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि पिछले छह महीने से बायो बबल में रहने के कारण और आईपीएल 2021 व टी20 वर्ल्ड कप में अधिक गैप नहीं होने के कारण टीम के प्रदर्शन पर फर्क पड़ा. टीम 2012 के बाद पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी है.

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, ‘6 महीने तक बायाे बबल में रहना आसान नहीं है. खिलाड़ियों को पेट्रोल डालकर नहीं भगाया जा सकता. कोरोना को लेकर आईसीसी के अलावा सभी बोर्ड को सोचना होगा. खिलाड़ी मानसिक तौर पर प्रभावित हुए हैं.’ उन्होंने कहा कि यदि इसके लिए कदम नहीं उठाए गए तो खिलाड़ी खुद खेलने से मना कर सकते हैं. मैं टीम के प्रदर्शन से निराश नहीं हूं.

दुनिया के हर कोने में जीत हासिल की

रवि शास्त्री ने कहा कि यह वही टीम ने जिसने पिछले 5 साल में दुनिया के हर कोने में जीत हासिल की है. अपनी कोचिंग की बड़ी उपलब्धियों पर उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में 2 बार टेस्ट सीरीज जीतना और इंग्लैंड में बढ़त बनाना शानदार रहा. 70 साल में कोई भी ऑस्ट्रेलिया में ऐसा नहीं कर सका था. मालूम हो कि टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में अंतिम दोनों टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है. वहीं पिछले दिनों इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में टीम 2-1 से बढ़त बनाने में कामयाब रही.

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी प्रदर्शन शानदार

रवि शास्त्री ने कहा कि टीम ने टेस्ट के अलावा लिमिटेड ओवर क्रिकेट में शानदार खेल दिखाया. टीम ने वेस्टइंडीज, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में जीत हासिल की. उन्होंने कहा कि मैं बतौर कोच कुछ सोच लेकर आया था, उससे ज्यादा हासिल किया. इतना ही नहीं पूरी ईमानदारी से काम किया. हालांकि टीम शास्त्री की कोचिंग में आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी. राहुल द्रविड़  को टीम का नया कोच बनाया जा चुका है. 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से उनका काम शुरू होगा. सीरीज में नए खिलाड़ियों काे मौका मिल सकता है.

Source : News18

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *