बिहार में दूसरे चरण का मतदान अब अंतिम फेज में पहुंच चुका है, लेकिन वोटिंग के रूझानों में महिलाएं काफी आगे दिख रही है. बताया जा रहा है कि इस बार गांव की सरकार बनाने में महिलाओं का वोट काफी प्रभावी होने वाला है. दूसरे चरण का मतदान 34 जिले के 48 प्रखंडों में हो रहा है

जानकारी के मुताबिक बेतिया में अब तक कुल 45.40% वोटिंग हुआ है, जिसमें 48 फीसदी महिलाएं और 42% पुरुषों ने मतदान किया है. वहीं बांका में भी अब तक 45 फीसदी मतदान हुआ है, जिसमें महिलाओं ने 56 फीसदी और पुरुषों ने 36 फीसदी मतदान किया है.

अररिया में जिउतिया व्रती महिलाएं लगी रही लाइन में- अररिया में भी पंचायत चुनाव जारी है. यहां पर बूथ सांख्य 144 पर आधे घंटे से EVM मशीन खराब रहा, लेकिन बूथ वोटिंग करने के लिए जिउतिया (Jivitputrika) पर्व में व्रती महिला मतदाता बड़ी संख्यां में इंतजार करती रही. ऐसा ही हाल अन्य जिलों के बूथों पर भी देखा गया.

मुजफ्फरपुर में भारी भीड़- इधर, मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में मतदाताओं की भारी भीड़ देखी गई है. सरैया और मड़वन प्रखंड में अभी भी महिला कतार में लगकर वोटिंग कर रही हैं. जिला निर्वाचन विभाग के सूत्रों की मानें तो भीड़ को देखते हुए वोटिंग की टाइमिंग बढ़ाई जा सकती है.

Source: Prabhat Khabar

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *