गायघाट। आठवें चरण के पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार को नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रखंड परिसर में बने विभिन्न काउंटरों पर प्रत्याशी पहुंचे व कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार किया।बारी आने पर प्रत्याशियों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल करते हुए अपना दावा प्रस्तुत किया।

उधर, प्रखंड परिसर में मुखिया के चार, सरपंच के चार, पंच पद के लिए आठ और वार्ड सदस्य पद के लिए पंचायतवार सर्वाधिक 27 काउंटर बनाए गए। भीड़ को देखते हुए हर काउंटर पर बैरिकेडिग की गई तथा चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई। गुरुवार की सुबह 10 बजे से ही प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ प्रखंड परिसर पहुंच चुके थे। इस बीच सुबह 10 बजे माइकिग के बाद औपचारिक रूप से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। विधि व्यवस्था के संधारण के लिए प्रखंड परिसर में नियुक्त दंडाधिकारी भ्रमणशील रहे। प्रत्याशियों की समस्या को दूर करने के लिए परिसर में बने पूछताछ काउंटर पर लोग अपनी समस्या रखते रहे। दूसरी ओर, परिसर में अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए जवान प्रत्याशियों के साथ आए प्रस्तावक व समर्थक को छोड़कर शेष सभी को प्रखंड परिसर से बाहर निकालते रहे।

बीडीओ डां विमल कुमार , गायघाट थानाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार, बेनीबाद ओपी प्रभारी राजकुमार ने कहा कि नामांकन की प्रक्रिया पारदर्शी माहौल में पूरी की जा रही। यदि किसी को भी किसी प्रकार की समस्या है तो मिलकर अपनी बात रख सकते हैं।

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *