जनता की समस्याएं जानने व उनके समाधान के लिए जनता दरबार जैसी बड़ी पहल की है। मेरा उद्देश्य जनता के विश्वास पर खरा उतरना है, जिसके लिए हम लगातार प्रयत्नशील हैं। शहरवासी सहयोग दें, विकास की गति रफ्तार पकड़ेंगी। ये बातें शहर में अपने पहले जनता दरबार में शनिवार काे नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहीं। पहला जनता दरबार वार्ड नंबर 15, 16, 17 व 18 के लाेगाें के लिए अखाड़ाघाट स्थित राजनारायण सिंह काॅलेज परिसर में लगा। इस कार्यक्रम के माध्यम से जनता की समस्याओं से सीधे रूबरू होते हुए मंत्री ने कहा कि इन 4 वार्डाें में 7 निश्चय के अलावा 7 करोड़ रुपए से अधिक की चयनित योजनाएं नगर विकास एवं आवास विभाग की राज्य योजना से चल रही है। 2020 के बाद ऐसी कोई भी मुख्य सड़क नहीं दिखेंगी जो न बन सकी हाे। नमामि गंगे के माध्यम से 9 करोड़ रुपए सीढ़ीघाट से लेकर चंदवारा घाट के सौंदर्यीकरण पर खर्च होने हैं।

राशन कार्ड, वृद्धावस्था पेंशन के लिए सर्वाधिक आवेदन 

मंत्री प्रवक्ता संजीव सिंह ने बताया कि जनता दरबार में राशन कार्ड से संबंधित सर्वाधिक आबेदन  आए । मंत्री ने लाभुकों काे राशन कार्ड के लिए नगर निगम, मुजफ्फरपुर के कार्यालय में भी आरटीपीएस काउंटर खाेलने का निर्देश दिया है, ताकि शहर की जनता को मुशहरी प्रखंड मुख्यालय न जाना पड़े। नगर आयुक्त व सभी संबंधित अधिकारियों को आवास व वृद्धावस्था पेंशन काे मिले आवेदन का 7 दिनाें में निराकरण कराने के लिए कहा।

जलजमाव के निदान के लिए 183 करोड़ की योजना

जलजमाव के निदान के लिए 183 करोड़ रुपए की योजना स्वीकृत होने के साथ ही इस पर काम भी शुरू हा़े चुका है। इसी प्रकार पानी की समस्या के समाधान के लिए 48 करोड़ रुपए नगर निगम को जलमीनार व पाइपलाइन के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। स्मार्ट सिटी योजना के तहत 1580 करोड़ रुपए से सिकंदरपुर मन का सौंदर्यीकरण होना है। जनता दरबार में प्रमुख रूप से मेयर सुरेश कुमार, उपमेयर मानमर्दन शुक्ला, नगर आयुक्त मनेष मीणा, एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार, अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद, सीओ  मुशहरी नागेंद्र कुमार, वार्ड पार्षद विकास सहनी, अंजू कुमारी, पवन राम, केपी पप्पू समेत विष्णुकांत झा, भोला चौधरी, अशोक सिंह, प्रणव भूषण मोनी, रामू सहनी, अमित रंजन, आलोक वर्मा, अखिलेश जायसवाल, राजीव रंजन सिंह, मुकेश सहनी, उदयशंकर सिंह समेत विभिन्न विभागों के अभियंता माैजूद थे।

निर्माणाधीन सड़क व नाले का मंत्री ने कियाऔचक निरीक्षण

जनता दरबार के बाद मंत्री ने पास में ही निर्माणाधीन सड़क-नाला का अधिकारियों के साथ औचक निरीक्षण किया। लाेगाें काे इस योजना पर नगर विकास एवं आवास विभाग का 2 करोड़ 45 लाख खर्च होने की जानकारी देते हुए कार्यपालक अभियंता को तेजी से काम पूरा कराने काे कहा। साथ ही पूरी सड़क के निर्माण में गुणवत्ता के साथ ही सड़क एवं नाला का लेवल समान रखने के निर्देश दिए।

Input : Dainik Bhaskar

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *