जम्मू कश्मीर में 36 घंटे के अंदर तीसरा एनकाउंटर शुरू हो गया है. इस समय सुरक्षाबल कश्मीर के त्राल, अवंतीपोरा और Hardumir में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. जवाबी कार्रवाई में त्राल में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. इससे पहले आज शोपियां में भी सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था. पुलवामा में भी दो दहशतगर्द मारे गए थे.

36 घंटे में पांच आतंकियों का सफाया

अब पिछले कुछ दिनों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ तेज कार्रवाई की है. जब से श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकियों ने एक शख्स पर फायरिंग कर दी, उसके बाद से ही अलग-अलग इलाकों में एनकाउंटर देखने को मिले और एक-एक आतंकी को मौत के घाट उतार दिया गया. उस घटना के बाद से अब तक 5 आतंकियों को मार गिराया गया है. अभी भी सेना द्वारा कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी है. त्राल, अवंतीपोरा और Hardumir में इलाके को घेर लिया गया है और आतंकियों को पकड़ने का प्रयास है.

वैसे इन एनकाउंटर के अलावा सुरक्षाबलों के हाथ कुछ बड़ी कामयाबी भी लगी हैं. इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर पुलिस (जेकेपी) ने श्रीनगर में हाल ही में एक नागरिक और पुलिस कर्मी की हत्या में शामिल द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था. कहा जा रहा है कि उनसे पूछताछ कर आतंकियों की घाटी में गतिविधि को लेकर बड़ी जानकारी हाथ लग सकती है.

सुरक्षाबलों की आगे की योजना क्या है?

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ महीनों में घाटी में आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं. आम नागरिक से लेकर बाहरी मजदूर तक, कई लोगों को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया है. लेकिन लगातार हो रहे इन हमलों को देखते हुए सुरक्षाबलों ने अपना नया ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इस ऑपरेशन के जरिए अब ओवर ग्राउंट वर्क्स (OGW) को पकड़ने का प्रयास है. ये वो लोग हैं जो आतंकियों को हर इनपुट पहुंचाते हैं. ऐसे में इन्हें गिरफ्तार कर लंबे समय में आतंकियों को दिशाहीन करने की योजना है जिससे उन्हें ना संसाधन मिल सकें और ना ही किसी तरह की मदद मिल पाए.

telegram-muzaffarpur-now

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *