समस्तीपुर. बिहार सरकार के उद्योग मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन समस्तीपुर आए हुए हैं. हालांकि समस्तीपुर की उनकी यह यात्रा निजी वजहों से है. लेकिन शुक्रवार को उन्होंने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि बिहार में औद्योगिक विकास के लिए सरकार संकल्पित है और इस ओर लगातार काम जारी है. उन्होंने बताया कि समस्तीपुर जिले में औद्योगिक विकास पर 304 करोड़ 38 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे.

May be an image of 5 people, people standing, people sitting and indoor

समस्तीपुर के ताजपुर के पास होगी नए औद्योगिक केंद्र की स्थापना

शाहनवाज हुसैन ने बताया कि इन रुपयों से समस्तीपुर के गौसपुर सरसौना में लगभग 131 करोड़ की लागत से सीमेंट कारखाना, 154 करोड़ की लागत से लगेंगे इथनॉल कारखाना, मगरदही में एक होटल और वाजिदपुर में कोल्ड स्टोरेज खोले जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि औरंगाबाद दरभंगा एनएच किनारे समस्तीपुर के ताजपुर के पास एक नए औद्योगिक केंद्र की स्थापना की जाएगी. इस नए औद्योगिक केंद्र की स्थापना के लिए 200 एकड़ जमीन ली जाएगी.

ममता सरकार को बिहार से सीखने की जरूरत : शाहनवाज

शाहनवाज हुसैन ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि बंगाल में ममता सरकार को बिहार से सीख लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बीजेपी टूटने वाली नहीं जुटने वाली पार्टी है. बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस के बारे में कहा कि वह डूबता हुआ जहाज है. जो लोग समाजसेवा और राष्ट्रसेवा में आना चाहते हैं उनके लिए बीजेपी का दरवाजा खुला है. कांग्रेस के व्यवहार से उनके पार्टी के नेता दुखी हैं. बीजेपी और मोदी का विरोध करते-करते कांग्रेस देश का विरोध करने लगी है.

‘बिहार में मदरसा और संस्कृत विद्यालय दोनों चलेंगे’

बांका मदरसा कांड पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में कानून का राज है. कानून अपना काम करेगा. बिहार में मदरसा और संस्कृत विद्यालय दोनों चलेंगे.

Source : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *