न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल  ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है. उन्होंने एक ही पारी में दस विकेट लेने का रिकॉर्ड बना लिया है. एजाज पटेल की दमदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने भारत को पहली पारी में 325 रनों पर रोकने में कामयाबी पाई है.

मुंबई में जोगेश्वरी के रहने वाले हैं एजाज

स्पिनर एजाज पटेल का जन्म और पालन-पोषण मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में छह साल की उम्र तक हुआ था, जिसके बाद 1996 में उनके माता-पिता न्यूजीलैंड चले गए. शुक्रवार को उनके परिवार के कुछ सदस्य पवेलियन से उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई देते भी दिखाई दिए. उनके चचेरे भाई और रिश्तेदार भी मैच देखने के लिए रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में होंगे.

उनके चचेरे भाई ओवैस शुक्रवार को अपने बेटे मोहम्मद जियान के साथ वानखेड़े में मैच देखने आए थे. उन्होंने मिड डे से बातचीत में कहा, “”मैं आपको बता नहीं सकता कि मैं अपने भाई के बारे में कितना खुश हूं. मैं इन यादों को जीवन भर संजो कर रखूंगा. मैंने उसे कभी किसी स्टेडियम में खेलते हुए नहीं देखा. हम उसे मुंबई में खेलते हुए देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. यह हमारे परिवार के लिए बहुत गर्व का क्षण है. मैं यहां से उनका समर्थन करने के लिए रोमांचित हूं. वो हमारे परिवार में पहले पेशेवर क्रिकेटर हैं.”

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *