बिहार में शराबबंदी कानून में किसी भी तरह का संशोधन नहीं होगा और संशोधन के मामले में किसी भी तरह का विचार नहीं किया जा रहा है. यह कहना है बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद का. बिहार में हाल के दिनों में जिस तरह से शराबबंदी को लेकर लगातार विपक्ष का सरकार पर हमला हो रहा है और बिहार सरकार के सहयोगी बीजेपी के मंत्री की तरफ से भी शराबबन्दी की समीक्षा की बातें की जा रही हैं उसके बाद इस तरह की खबरे सामने आने लगी थीं कि शराबबन्दी कानून में सरकार संसोधन ला सकती है लेकिन बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने उन तमाम कयासों पर विराम लगा दिया है.

मंगलवार को पटना स्थित बीजेपी कार्यालय में युवा विंग के कार्यक्रम ब्लड डोनेशन में शामिल हुए तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि शराबबन्दी कानून पर एनडीए पूरी तरह से एकजुट है और शराबबन्दी कानून का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के उस बयान पर भी प्रतिक्रिया दी जिसमें जीतन राम मांझी ने शराबबन्दी कानून की समीक्षा की बातें कही थी.

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि पूर्व सीएम जीतन राम मांझी हमारे अभिभावक हैं. एनडीए के महत्वपूर्ण घटक दल है उन्होंने अपने विचार और सलाह दिये हैं लेकिन अभी तक एनडीए विधानमंडल में शराबबन्दी संशोधन पर कोई बात नहीं हुई है. दूसरी तरफ इसी मुद्दे पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल कुछ भी बोलने से बचते नजर आए.

नालंदा जहरीली शराब कांड में तेरह लोगों की मौत पर बिहार की सियासत पूरी तरह से गर्मा गई है. खास कर सत्तारूढ़ दलों के बीच जिस तरीके से बयानबाजी सामने आ रही है उससे एनडीए के घटक दलों के बीच स्थाई संबंधों को लेकर सवाल खड़ा हो गया है. बीजेपी हो या हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम), दोनों दलों के द्वारा शराबबंदी कानून को लेकर लगातार सवाल उठाये जा रहे हैं.

Source : News18

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

clat

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *