बिहार विधानमंडल का पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया. सत्र के पहले दिन लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के दोनों बेटे तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) एक साथ दिखे. मीडिया से मुखातिब होने के समय दोनों भाई एक साथ तो दिखे लेकिन उनके चेहरे पर कोई खास हावभाव नहीं दिखा. लगातार दोनों भाइयों में आ रही विवाद की खबरों के बीच वे करीब तीन महीने के बाद जाकर सोमवार को शीतकालीन सत्र के पहले दिन एक साथ दिखे.

बता दें कि विधानसभा के अंदर भी दोनों भाइयों के बैठने की सीट भी एक ही साथ है. दोनों एक साथ ही बैठते हैं. कई बार यह देखा गया है कि तेजस्वी जब विधानसभा में बोलते हैं और सत्ता पक्ष सुनने के लिए तैयार नहीं होता है तो उनका साथ देने के लिए तेजप्रताप विधानसभा में उठ जाते हैं. हालांकि यह भी बयान आते रहा है कि दोनों भाइयों में सब ठीक है. खुद जब लालू यादव बिहार आए थे तो उन्होंने कहा था कि दोनों के बीच अच्छा रिश्ता है. उन्होंने कहा था कि दोनों को बीजेपी ने गुमराह किया था, लेकिन भाई-भाई साथ हैं.

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

तेजप्रताप और तेजस्वी के बयानों से दिख रहा था अलगाव

लालू यादव भले ये दावा कर लें कि दोनों भाइयों में सब ठीक है और उन्होंने दोनों से बात की है लेकिन तेजस्वी और तेजप्रताप के बयान से यह अक्सर झलका है कि दोनों में सबकुछ ठीक नहीं है. एक बयान में ही खुद तेजप्रताप ने कह दिया था कि कुछ लोग लालू यादव को बिहार नहीं आने देना चाहते हैं. उन्हें दिल्ली में बंधक बनाकर रखा गया है. इसपर मीडिया से तेजस्वी ने कहा था कि लालू यादव को कोई बंधक नहीं बना सकता है.

hondwing in Muzaffarpur

पोस्टर को लेकर भी हो चुका है विवाद

तेजप्रताप के ट्विटर हैंडल पर कई ऐसे पोस्ट मिल जाएंगे जिससे उनकी नाराजगी का पता लगाया जा सकता है. ट्विटर को छोड़ दें तो पोस्टर को लेकर भी विवाद हो चुका है. इसी साल जन्माष्टमी के मौके पर राजधानी की सड़कों पर पोस्टर लगाया गया था जिसमें लालू यादव और राबड़ी देवी के साथ केवल तेजप्रताप की तस्वीर थी. इस पोस्टर में तेजस्वी यादव की तस्वीर नहीं थी.

तेज प्रताप ने बना लिया अपना संगठन

इस पोस्टर को लेकर इतना विवाद हुआ कि आकाश यादव को आरजेडी के छात्र विंग के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया. इस बात से नाराज होकर आकाश पारस गुट के एलजेपी (LJP) में शामिल हो गए और तेज प्रताप यादव ने नए संगठन का एलान कर दिया. शिक्षक दिवस के दिन अपने आवास पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने नए संगठन छात्र जनशक्ति परिषद के गठन का एलान किया था.

Source: Abp News

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *