बड़ी खबर राजधानी पटना से सटे बिहटा से है जहां नई दिल्ली से पटना आ रही मगध एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लग गई. गुरुवार को गाड़ी बिहटा स्टेशन से गुजर रही थी इसी दौरान ट्रेन में शार्ट सर्किट से आग लग गई. आग लगते ही गाड़ी में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गई. ट्रेन को बिहटा स्टेशन पर खड़ी कर आग पर काबू पाया गया. अगलगी में गाड़ी के D1 कोच को मामूली रूप से क्षति पहुंची है क्योंकि आग को समय रहते काबू में कर लिया गया था.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

आग लगने से यात्रियों को कोई क्षति नहीं हुई है लेकिन गाड़ी में थोड़ी देर के लिए भगदड़ का माहौल कायम हो गया. बताया जाता है कि ट्रेन से काफी धुआं उठ रहा था जिसके बाद यात्री काफी डर गए थे. दानापुर के डीआरएम प्रभात कुमार ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि D1 कोच में स्मोकिंग हुई थी जिसके बाद बिहटा में ही गाड़ी रोककर आग पर काबू पा लिया गया. बताया जाता है कि दोपहर के 12 बजकर 5 मिनट में आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद तुरंत रेलवे के कर्मचारियों ने इस पर तुरंत ही काबू पा लिया.

clat

ट्रेन काफी देर तक बिहटा स्टेशन पर खड़ी थी. ट्रेन के पायलट रामबाबू सिंह ने बताया कि D1 कोच में आग लगने के बाद यात्रियों में काफी भगदड़ का माहौल हो गया था जिसके बाद बिहटा स्टेशन पर गाड़ी रोका गया और उसके बाद आग पर काबू पाया गया. यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी. फिलहाल सभी यात्री सुरक्षित बताए जाते हैं और टेक्निकल जांच के बाद बिहटा से गाड़ी पटना के लिए खोली जाएगी.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *