आरजेडी में दो फाड़ की स्थिति आ गई है. एक तेजस्वी यादव की आरजेडी है, जिसमें फैसले लालू प्रसाद यादव के निर्णय के तहत तेजस्वी यादव लेते हैं, तो दूसरी तरफ एक आरजेडी तेजप्रताप यादव की है. जिसमें तेजप्रताप यादव दो लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार का एलान करते हैं. तेजप्रताप पहले ही साफ कर चुके हैं कि शिवहर सीट से अंगेश सिंह और जहानाबाद सीट से चंद्र प्रकाश चुनाव लड़ेंगे. जबकि अभी आरजेडी ने शिवहर सीट के लिए उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया गया है. तो जहानाबाद सीट के लिए तेजस्वी एलान कर चुके हैं कि सुरेंद्र यादव उम्मीदवार होंगे.

इसी कड़ी में आज यानी शनिवार को तेजप्रताप यादव के आवास के बाहर जहानाबाद से आए आरजेडी कार्यकर्ताओं का जुटान हुआ था. आरजेडी कार्यकर्ता जहानाबाद सीट पर तेजस्वी यादव के उम्मीदवार का विरोध करते दिखे. उनकी साफ तौर पर मांग रही कि जहानाबाद सीट के किसी लोकल उम्मीदवार को चुनावी रण में उतारा जाए. जबकि सुरेंद्र यादव जहानाबाद के नहीं, गया के रहने वाले हैं. बीते लोकसभा चुनाव में जहानाबाद सीट हार चुके हैं.

आरजेडी कार्यकर्ता जब तेजप्रताप यादव के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तब तेजप्रताप अपने आवास के बाहर निकले. और आरजेडी के कार्यकर्ताओं को समझाते हुए कहा कि जहानाबाद से उनका उम्मीदवार चंद्र प्रकाश हैं. और वो ही चुनाव लड़ेंगे. चुनाव के लिए नामांकन आगामी 24 अप्रैल को होगा. नामांकन के वक्त मैं भी मौजूद रहूंगा. और चुनाव प्रचार भी करूंगा.

लाइव सिटीज से बात करते हुए तेजप्रताप के जहानाबाद सीट से उम्मीदवार चंद्र प्रकाश ने कहा है कि तेज भैया का आदेश है, तो जहानाबाद सीट से चुनाव लड़ूंगा. और जीत कर दिखाउंगा.

जहानाबाद और शिवहर सीट को लेकर आरजेडी के अंदर रार अब सतह पर आ गई है. तेजस्वी यादव की मुश्किल ये हैं कि वो कैसे अपने बड़े तेजप्रताप यादव को मनाते हैं, कि दोनों सीट पर अपने उम्मीदवारी की जिद छोड़ दें. अगर ऐसा नहीं होता है तो कहीं न कहीं आरजेडी में बिखराव का मैसेज जनता के बीच जाएगा. तो दूसरी और विरोधी भी पुरजोर तरीके से पूरे मुद्दे को लेकर हल्ला बोलेंगे.
Input : Live Cities

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *