बिहार में दूसरे चरण का मतदान खत्म हो गया है. खगड़िया में गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री व जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार चुनावी जनसभा को संबोधित किया. खगड़िया में नीतीश कुमार एनडीए से लोजपा के उम्मीदवार चौधरी महूबब अली कैसर के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे. सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री व एलजेपी सुप्रीमो रामविलास पासवान भी मौजूद थे. यहां से महागठबंधन से वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी चुनाव प्रचार में हैं. खगड़िया में तीसरे चरण में 23 अप्रैल को चुनाव होने है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर जमकर निशाना साधा. नीतीश कुमार ने इशारों ही इशारों में लालू-राबड़ी पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 साल तक बिहार में पति-पत्नी की सरकार चली थी. जिसे सीएम ने एक परिवार की सरकार बताया. कहा कि उनका कोई परिवार नहीं है. पूरा बिहार ही उनका परिवार है.

आपको बता दें कि गुरुवार को एनडीए के प्रत्याशी चौधरी महबूब अली कैसर के चुनाव-प्रचार में खगड़िया पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए पूछा कि 13 साल के उनके कार्यकाल में किस क्षेत्र में कार्य नहीं हुआ. सीएम ने कहा कि वे काम के आधार पर वोट मांग रहे हैं और विपक्षी पार्टियां समाज में कटुता फैला रही है. ताकि झगड़ा हो और उन्हें बगैर काम के ही वोट मिल जाए.

जेएनकेटी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने पूर्व के सरकार (राजद) के कार्यकाल की चर्चा करते हुए कहा कि पहले की पति-पत्नी की सरकार में राज्य के साढ़े बारह प्रतिशत दलित व अल्पसंख्यक समाज के बच्चे विद्यालय जाते नहीं थे और आज यह संख्या मात्र एक प्रतिशत से भी कम हो गया है. कहा कि पिछली सरकार का सालाना बजट 24 हजार करोड़ से भी कम का हुआ करता था. जो उनकी सरकार में बढ़कर 2 लाख करोड़ का हो गया है.

सीएम ने कहा कि इतना बड़ा अंतर यह बताने को काफी है कि उन्होंने काम किया है. राजद पर चुटकी लेते हुए सीएम ने कहा आज तो घर-घर बिजली पहुंच गया है तो फिर लालटेन व डिबरी की क्या जरूरत. नीतीश कुमार ने जनता को विश्वास दिलाया कि हमलोग केंद्र में सरकार बनाएंगे और साथ ही बिहार के 40 सीटों पर एनडीए की जीत होगी.

दरअसल, केंद्रीय मंत्री व एलजेपी सुप्रीमो रामविलास पासवान भी खगड़िया में चुनावी जनसभा को संबोधिक किया. रामविलास पासवान भी विपक्षियों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने नीतीश कुमार के काम को सराहा. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार बिहार में अच्छा काम कर रही है. हमलोग बिहार के 40 सीटों पर जीत हासिल करेंगे.

Input : Live Cities

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *