शराब और नशाबंदी के मसले पर बिहार में सियासत इन दिनों काफी गर्म है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ तौर पर कह दिया है कि शराबबंदी खत्‍म करने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता है, तो दूसरी तरफ राजद के अध्‍यक्ष लालू यादव ने कहा था कि वे पहले ही शराबबंदी खत्‍म करने के लिए कह चुके हैं। हालांकि राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह ने इस मामले में लालू का बचाव करते हुए कहा था कि उनके बयान का संदर्भ अलग था और उन्‍होंने शराबबंदी को सही तरीके से लागू करने की बात कही थी। इस बीच राजद के एक विधायक ने शराबबंदी का मसला उठाते हुए मुख्‍यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दे दिया।

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

बिहार सरकार के पूर्व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री और जदयू के प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने राजद विधायक राजवंशी महतो के बयान पर गहरी आपत्ति जताई है। उन्‍होंने कहा कि संगति से गुण होता है। उन्‍होंने कहा कि राजद के विधायक चरवाहा विद्यालय से ज्ञान प्राप्‍त करते हैं। उन्‍होंने कहा कि सजायाफ्ता, भ्रष्‍टाचारी, अपराधी और लंपटों की जमात में रहने पर भाषाई विसंगति तो होगी ही। जदयू प्रवक्‍ता ने कहा कि ये लोग ज्ञान का आतंक मचाए हुए हैं। ये लोग बिहार की युवा पीढ़ी, महिलाओं और गरीबों का भविष्‍य अंधकारमय करना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि शराब बंदी के उल्‍लंघन की सूचना राजद विधायक सरकार के टोल फ्री नंबर पर क्‍यों नहीं देते हैं? ये लोग शराब माफ‍िया से मिले हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार को राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर के पुरस्‍कार मिले हैं, जबकि लालू यादव को कैदी नंबर 3351 का पुरस्‍कार मिला है।

hondwing in Muzaffarpur

राजद विधायक ने कही थी ये बात

राजद विधायक ने कहा था कि शराब को बंद करवाने की क्‍या जरूरत है? जब शराब पीकर लोग मर रहे हैं। शराब को गांव-गांव में खोलवा देना चाहिए। नीतीश कुमार की ही सरकार में गांव-गांव में शराब बिकती थी। राजद विधायक इतने पर ही नहीं रुके और उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री का नाम लेते हुए कह दिया कि वे तो खुद ही नशे का सेवन करते हैं। आपको बता दें कि राजद का मुख्‍य चेहरा बन चुके तेजस्‍वी यादव भी शराबबंदी के मसले पर सीएम नीतीश कुमार को घेरते रहे हैं।

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *