बुधवार की रात बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए मगध प्रक्षेत्र के आईजी अमित लोढ़ा और गया के एसएसपी आदित्य कुमार को उनके पद से चलता कर दिया. भारतीय पुलिस सेवा के 1998 बैच के अधिकारी अमित लोढ़ा को वेटिंग फॉर पोस्टिंग में डालते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है. यही नहीं सरकार ने गया के एसएसपी और 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार को भी पद से हटाते हुए पदस्थापन की प्रतीक्षा में बिहार पुलिस मुख्यालय बुला लिया गया है.

नीतीश सरकार ने गया के पूर्व जिलाधिकारी और बुडको के प्रबंध निदेशक अभिषेक सिंह को भी बुडको के प्रबंध निदेशक के पद से हटाते हुए बिहार राज्य योजना परिषद का परामर्शी बनाया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने अभिषेक सिंह को बुडको के एमडी के पद से हटाने की अधिसूचना बुधवार की शाम जारी कर दी. इन तीनों अधिकारियों को महत्वपूर्ण पद से हटाया जाना चर्चा का विषय बना हुआ है, हालांकि आधिकारिक तौर पर सरकार की ओर से किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है.

clat

अमित लोढ़ा और आदित्य कुमार तेजतर्रार और कड़क अफसर माने जाते रहे हैं. अभिषेक सिंह भी बिहार सरकार की नजर में एक काबिल और योग्य अफसर रहे हैं. गृह विभाग की अधिसूचना के अनुसार बिहार पुलिस मुख्यालय में आईजी के पद पर तैनात विनय कुमार मगध प्रक्षेत्र के नए आईजी होंगे जबकि बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस में समादेष्टा के पद पर तैनात हरप्रीत कौर को गया का नया एसएसपी बनाया गया है.

गृह विभाग ने 10 डीएसपी के तबादले की अधिसूचना भी बुधवार की रात जारी की है. इस अधिसूचना के अनुसार बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी सुशील कुमार को पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था नालंदा बनाया गया है. राजेश कुमार को पुलिस उपाधीक्षक सुरक्षा नालंदा बनाया गया है. कुमार ऋषिराज को एसडीपीओ दाउदनगर औरंगाबाद बनाया गया है. विनोद कुमार को एसडीपीओ पुपरी सीतामढ़ी बनाया गया है जबकि विप्लव कुमार को एसडीपीओ जयनगर बनाया गया है. विपिन कुमार को पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय अरवल बनाया गया है. श्रीमती ज्योति को पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय गोपालगंज बनाया गया है वहीं रोशन कुमार गुप्ता को पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय टू भागलपुर बनाया गया है. अमित कुमार को पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय लखीसराय बनाया गया है जबकि संदीप गोल्डी को पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय शेखपुरा बनाया गया है.

Source : News18

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

chhotulal-royal-taste

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *