पंचायत चुनाव में संपत्ति का गलत ब्योरा देने वालों पर कार्रवाई होगी। खासकर वैसे लोग जो अपने शपथ पत्र में सपंत्ति के बारे में गलत जानकारी देंगे। सरकार ऐसे लोगों पर लोक प्रहरी के माध्यम से कार्रवाई करेगी।

सोमवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि हम चुनाव को लेकर तैयार हैं। पहले उन इलाकों में चुनाव कराए जाएंगे, जहां बाढ़ का प्रभाव नहीं है। जैसे-जैसे बाढ़ का पानी कम होगा वैसे-वैसे बाढ़ प्रभावित इलाकों में भी चुनाव कराए जाएंगे। इस बार सरकार की नजर भ्रष्टाचार करने वालों पर भी है। जो भी इस बार चुनाव में नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे, उन्हें संपत्ति की घोषणा करनी होगी। अगर गलत संपत्ति की घोषणा की तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। गलत संपत्ति की घोषणा करने पर सरकार नियम 18 (5) के तहत कार्रवाई करेगी। ऐसे पंचायत प्रतिनिधियों की बर्खास्तगी भी होगी।

एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन भी सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। सरकार की मंशा है कि चुनावी मैदान में उतरने वाले लोग वैक्सीन लेकर ही उतरें। जो लोग वैक्सीन नहीं लेंगे वह अपराध करेंगे। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत तमाम मंत्रियों ने वैक्सीन लिया है। इसलिए पंचायत चुनाव में हिस्सा लेने वाले तमाम लोगों को भी वैक्सीन लेना चाहिए।

Source: Live Hindustan

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *