पटना. वैश्विक महामारी कोरोना का असर जैसे-जैसे कम होता जा रहा है, वैसे-वैसे हवाई यात्राओं की सुविधा में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. कई शहरों में कोरोना का असर कम होने के बाद लॉकडाउन खत्म किया गया है. ऐसे में पटना समेत देश के कई शहराें में अनलाॅक हाेने की वजह से विमान यात्रियाें की तादाद बढ़ रही है. इसकाे देखते हुए स्पाइसजेट 13 से 17 जुलाई के बीच चार जाेड़ी नई फ्लाइट शुरू करने का फैसला किया है. बिहार के लोगों को इससे काफी सुविधा मिलेगी.

13 जुलाई से दिल्ली-पटना-दिल्ली के बीच विमान नंबर SG 214/215 शुरू हाे रही है. यह राेजाना ऑपरेट करेगी. वहीं 16 जुलाई से काेलकाता-पटना- सूरत के बीच सप्ताह में तीन दिन स्पाइस एक-एक जाेड़ी फ्लाइट शुरू हाेने वाली है. SG 343 और SG 344 साेमवार, बुधवार और शुक्रवार काे काेलकाता-पटना- सूरत के बीच ऑपरेट करेगी. स्पाइस जेट के आधिकारिक सूत्राें के अनुसार, 17 जुलाई से बेंगलुरु-पटना- बेंगलुरु के बीच एक जाेड़ी नई फ्लाइट SG 947/948 शुरू हाेने वाली है. यह विमान सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार काे ऑपरेट करेगी.

दरअसल ये विमान पहले से भी इन सेक्टराें के लिए पटना से ऑपरेट हाे रहे थे. परंतु लाॅकडाउन की वजह से यात्रियाें की तादाद कम हाेता देख एयरलाइंस ने इन विमानाें काे बंद कर दिया था. विमानन कंपनियां कोरोना का असर खत्म होने के बाद हवाई यात्राओं के लिए लोगों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए अब धीरे-धीरे पहले से बंद पड़ी सेवाओं को शुरू करने की पहल करने लगी है. उम्मीद की जानी चाहिए कि आने वाले समय में पटना एयरपोर्ट से विमानों के परिचालन की संख्या धीरे धीरे पहले की तरह होने लगेगी.

Source : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *