डोमोहानी. पश्चिम बंगाल में एक बड़े रेल हादसे (Train Derailment) की खबर सामने आई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 (अप) (Guwahati-Bikaner Express) आज शाम करीब पांच बजे डोमोहानी (पश्चिम बंगाल) के पास पटरी से उतर गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है साथ ही कई लोगों के घायल होने की भी खबर मिली है. घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. ट्रेन की बोगी में फंसे लोगों को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं एक यात्री ने दावा किया है कि अचानक झटका लगने के बाद ट्रेन की कई बोगियां पलट गई. उन्होंने कहा घटना में कई लोगों की मौत हुई है.

बीकानेर से गुवाहाटी इस ट्रेन के मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ. हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए. जलपाईगुड़ी की जिला मजिस्ट्रेट मोमिता गोडाला बसु के मुताबिक हादसे में कम से कम 3 लोगों की मौत हुई है और 20 लोग घायल हुए हैं. हादसे में घायल हुए लोगों को बोगियों से निकालकर प्राथमिक उपचार के बाद जरूरत के मुताबिक नजदीकी अस्पताल भेजा जा रहा है.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

हादसे में प्रभावित लोगों की जानकारी प्राप्त के लिए प्रशासन ने गुवाहाटी के दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. 03612731622 और 03612731623 रेलवे हेल्पलाइन के इन दो नंबरों पर फोन करके जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

clat

भारतीय रेलवे के मुताबिक इस हादसे में ट्रेन की 12 बोगियां प्रभावित हुई हैं. घटनास्थल पर डीआरएम और एडीआरएम पहुंच चुके हैं साथ ही एक राहत ट्रेन और मेडिकल वैन भी मौके पर पहुंच गई है.

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 के पटरी से उतरने की उच्च स्तरीय रेलवे सुरक्षा जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *