कहते हैं हुनर गांव मे बस्ता हैं और समय-समय पर यह बात साबित भी होती हैं. ऐसा ही एक हुनर नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा जिले के ग्रामीण क्षेत्र उरमापाल में सामने आया हैं. गांव में भले ही संसाधन न हो, घर भी गरीबी के हालात में हो, मकान कच्चा हो लेकिन सहदेव का जज्बा पक्का हैं और आज उसकी आवाज पूरे देश भर में गूंज रही हैं. जी हां सहदेव कुमार दिरदो के द्वारा गाया हुआ गाना “बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना” इन दिनों सोशल मीडिया के अनेक प्लेटफार्म पर छाया हुआ है. यहां तक कि बॉलीवुड के मशहूर सिंगर बादशाह के साथ भी वो गाना गाएंगे. जिसके लिए सहदेव को बादशाह ने चंड़ीगढ़ बुलाया है.

https://www.instagram.com/reel/CQ275H3DbpZ/?utm_medium=copy_link

बता दें कि दो वर्ष पूर्व नक्सल प्रभावित क्षेत्र पेंदलनार स्कूल में पांचवीं कक्षा में पढ़ते वक्त 26 जनवरी की तैयारी के दौरान सहदेव द्वारा यह गाना गाया गया था और दो वर्ष बाद यह गाना इतना वायरल हो गया कि पूरे देश में छाया हुआ है. सहदेव के द्वारा गाया बचपन का प्यार पर इंस्टाग्राम में 12 हजार से भी ज्यादा रील्स बन चुके हैं. बड़े-बड़े सेलेब्रिटीज़ सहदेव के गाने पर रील्स बना रहे हैं

सहदेव ने बताया की उसके पिता एक किसान हैं. घर मे टीवी, मोबाइल नहीं है. दूसरे के मोबाइल में सुनकर इस गाने को स्कूल में गाया था. जो आज इतना फेमस हो गया. सहदेव ने कहा कि वह बड़ा होकर गायक बनना चाहता है.

बॉलीवुड सिंगर बादशाह ने वीडियो कॉल में करी बात, चंडीगढ़ आने का कहा

सहदेव ने बताया कि सुकमा के पिंटू साहू एवं जॉनी फैंटम (यूट्यूब चैनल साहू जी के ब्लॉग) जिन्होंने उन्हें बताया कि उनका गाया हुआ गाना इतना छाया हुआ है और उन्होंने सहदेव का बॉलीवुड के सिंगर बादशाह से वीडियो कॉल में बात कराया. बादशाह ने सहदेव को चंडीगढ़ आने को कहा है जिसके बाद बादशाह के मैनेजर ने चंडीगढ़ आने तक का सारा इंतजाम किया और फ्लाइट के टिकट कराकर भेजा है. सहदेव अपने परिजनों के साथ चंडीगढ़ के लिए निकल चुका हैं.

सपने सच होने जैसा है फ्लाइट में बैठना

बॉलीवुड सिंगर बादशाह के बुलावे पर चंडीगढ़ के लिए रवाना हुआ नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के एक छोटे से गांव उरमापाल निवासी सहदेव फिलहाल नोएडा (Noida) के होटल में रुका हुआ हैं. एयरपोर्ट पर चर्चा पर उसने बताया कि पहली बार रायपुर देखा, सोचा भी नहीं था कि बाहर कि दुनिया इतनी सुंदर हैं. पहली बार फ्लाइट में बैठा जो सपने का सच होने जैसा हैं.

Input: Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *