चार माह पहले चनपटिया थाना क्षेत्र के पोखरिया राय स्थित मलनी चौर से बरामद अज्ञात युवती के शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। जांच में मामला आनर किङ्क्षलग का निकला। प्रेम प्रसंग के कारण हो रही बदनामी के चलते घर वालों ने ही उसकी गला दबाकर हत्या की थी। पुलिस ने युवती के पिता व चाचा सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

चनपटिया थाना क्षेत्र के खोरा निवासी अमेरिका बैठा की पुत्री लालपरी कुमारी का गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग था। घरवालों के लाख समझाने के बाद भी वह नहीं मान रही थी। बदनामी होती देख घरवालों ने उसकी हत्या करने के बाद नहर के पास खोदाई कर शव को गाड़ दिया। उसके गायब होने पर गांव में तरह-तरह की चर्चा होने लगी। भेद खुलने और गिरफ्तारी के डर से घरवालों ने शव को निकाल गांव से दूर पोखरिया राय के मलनी चौर में फेंक दिया।

एक सितंबर, 2021 को यहां से चनपटिया पुलिस को यह शव मिला। उसकी पहचान नहीं होने पर पुलिस ने अज्ञात मान प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी। एसपी ने इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए सदर एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय के नेतृत्व में टीम गठित की थी। पुलिस का फोकस पहले शव की पहचान पर रहा। अमेरिका बैठा की बेटी लालपरी के लापता होने की जानकारी पुलिस को मिली तो उसके कान खड़े हो गए। घरवालों ने उसके शव की पहचान भी की। इसके बाद जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी, पुलिस मामला सामने आया। चारों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो सभी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पूरा मामला आनर किलिंग का निकला।

एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि मामले में युवती के पिता अमेरिका बैठा, चाचा लक्ष्मण बैठा के अलावा बनारसी बैठा व दारोगा महतो को गिरफ्तार किया गया है। सभी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

Source : Dainik Jagran

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

clat

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *