जहानाबादः बिहार में कानून का मजाक किस तरह उड़ता है इसका जीता-जागता उदाहरण है धनरुआ प्रखंड का एक गांव. सरपंच की मौजूदगी में ही नियम कानून की धज्जियां उड़ गईं और मंगलवार दोपहर में गांव की 42 वर्षीया एक महिला की उसके 22 वर्षीय प्रेमी युवक के साथ जबरन शादी करा दी गई. महिला के चार बच्चे भी हैं, शादी कराने के बाद गांव में कदम ना रखने की चेतावनी भी दी गई.

महिला का पति किसी बीमारी से लंबे समय से ग्रसित है. महिला को एक युवक से प्रेम हो गया. युवक अक्सर महिला से मिलने के लिए उसके गांव आता था. गांव के लोगों को इसकी भनक लग गई. मंगलवार की दोपहर जब युवक महिला के घर पहुंचा ही था कि कुछ ग्रामीणों ने घर का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया.

गांव के ही दुर्गा मंदिर में ले जाकर कराई शादी

दरवाजा बंद करने के बाद महिला के घर के आगे ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. इसके बाद घर से युवक को निकालकर भीड़ ने पहले युवक की पिटाई कर दी फिर गांव के दुर्गा मंदिर में ले जाकर सरपंच अजय पासवान की मौजूदगी में दोनों की जबरन शादी करा दी गई.

Villagers forcefully did the marriage of young man and married woman in dhanarua near by jehanabad ann

थानेदार और एसडीपीओ को जानकारी तक नहीं

कानून को ताक पर रख सरपंच की मौजूदगी में जबरन शादी करा दी गई लेकिन मसौढ़ी के एसडीपीओ सोनु कुमार राय को भनक तक नहीं लगी. इस घटना के बारे में जानकारी पूछने पर उन्होंने कहा कि मामले का पता लगाया जाएगा. धनरुआ थानाध्यक्ष ने कहा कि अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है. गांव जाकर मामले की जानकारी लेते हैं.

Source : ABP News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *