पटना. अगर आपके परिवार में कोई बुजुर्ग हैं और वे शारीरिक रूप से लाचार हैं तब आपको कोरोना वैक्सीन की चिंता करने की जरूरत नहीं है. अब आपको कोरोना वैक्सीन लेने के लिए ऐसे परिवारिक सदस्यों को टीकाकरण केंद्र पर नहीं ले जाना पड़ेगा, क्योंकि आपके एक फोन करने पर टीका एक्सप्रेस आपके घर पहुंचेगा. और फिर ऐसे बुजुर्ग सदस्य को घर पर ही कोरोना वैक्सीन दिया जाएगा. इसका नाम वयोवृद्ध टीकाकरण एक्सप्रेस रखा जाएगा. स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी है और बहुत जल्दी टीकाकरण का यह अभियान शुरू हो जाएगा.

इसकी औपचारिक शुरुआत पटना में कर भी दी गई है. यहां श्रीकृष्णापुरी इलाके में एक वयोवृद्ध महिला को उनके घर पर टीका एक्सप्रेस भेजकर वैक्सीन दिलवाई गई. दरअसल, प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत को इस बात की जब जानकारी मिली कि बहुत से बुजुर्ग शारीरिक रूप से लाचार होने के कारण टीकाकरण केंद्र में वैक्सीन लेने में सक्षम नहीं है, तब उन्होंने पटना के सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी और डीपीएम को इस तरह का टीकाकरण नियंत्रण कक्ष स्थापित कर करने का निर्देश दिया. प्रधान सचिव ने एक नंबर भी जारी करने का निर्देश दिया है, ताकि लाचार लोग उस नंबर पर फोन करके ही टीकाकरण केंद्र पहुंचे.

शारीरिक रूप से लाचार लोगों का टीकाकरण करवा सकेंगे


प्रधान सचिव ने इसे लेकर जल्दी ही निर्देश जारी करने की बात कही है. स्वास्थ विभाग ने कहा है कि शारीरिक रूप से लाचार और सीनियर सिटीजन डीपीएम को फोन कर खुद के लिए टीकाकरण की व्यवस्था करवा सकते हैं. पटना सिविल सर्जन ने कहा है कि स्वास्थ विभाग द्वारा जारी निर्देश के आलोक में बहुत जल्द ही विज्ञापन के माध्यम से फोन नंबर जारी किया जाएगा. इस फोन नंबर पर सूचना देकर लोग अपने घर पर सीनियर सिटीजन और शारीरिक रूप से लाचार लोगों का टीकाकरण करवा सकेंगे.

Source : News18

maths-point-by-neetesh-sir

vaishali-institue

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *