बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव होने है। राज्य के मुंगेर की तारापुर और दरभंगा की कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिये राजद ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। इस बाबत राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि लालू की सहमति से यह निर्णय लिया गया है। जिससे महागठबंधन को गहरा झटका लगा है।

बता दें कि राजद ने तारापुर से अरुण कुमार साह और कुशेश्वरस्थान से गणेश भारती को टिकट दिया है। राजद के इस कदम से कांग्रेस ने नाराजगी व्यक्त की है। कांग्रेस ने कहा है कि राजद के तरफ से प्रत्याशी तय होने से साफ हो गया कि महागठबंधन का उम्मीदवार इस बार नहीं होगा। माना जा रहा है कि कांग्रेस एक सीट की मांग कर रही थी। लेकिन उसे निराशा हाथ लगी।

मालूम हो कि नवंबर 2020 में संपन्न हुए बिहार विधानसभा में कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ी थी। बीते साल के चुनाव में एक सीट कांग्रेस ने लड़ी थी। कांग्रेस के अशोक राम कम मतों से ही हारे थे। ऐसे में माना जा रहा था कि राजद थोड़ी दरियादिली दिखायेगी। कांग्रेस ने संकेत दिये है कि पार्टी जल्द ही इस पर फैसले लेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि राजद की घोषणा की उन्हें भी जानकारी मिली है. अभी कुछ भी कहना जल्दीबाजी होगा। आलाकमान को मामले की जानकारी दी जा रही है। कांग्रेस भी कुशेश्वरस्थान से चुनाव लड़ना चाहती है।

कांग्रेस नेता ललन यादव ने कहा कि आरजेडी ने महागठबंधन का धर्म नहीं निभाया।अब कांग्रेस को दोनों सीटों पर उम्मीदवार उतारना चाहिए।

बता दें कि एनडीए ने दोनों सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। तारापुर से राजीव कुमार सिंह (जेडीयू) और कुशेश्वरस्थान से अमन भूषण हजारी (जेडीयू) एनडीए के उम्मीदवार होंगे। मिली जानकारी के अनुसार लोजपा का पशुपति पारस का गुट उपचुनाव में एनडीए के लिए प्रचार करेगा।

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *