इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के राजनीतिक गलियारे से आ रही है जहां बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कई पदों पर रह चुके सदानंद सिंह का निधन (Sadanand Singh Death) हो गया है. मूल रूप से भागलपुर जिले के रहने वाले सदानंद सिंह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे जिसके बाद उनको इलाज के लिए पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

जानकारी के मुताबिक सदानंद सिंह का निधन पटना के सगुना मोड़ स्थित क्यूरिस अस्पताल में हुआ है. अस्पताल में भर्ती होने के बाद विभिन्न दलों के नेताओं ने जाकर उनसे अस्पताल में मुलाकात की थी. सदानंद सिंह के निधन के बाद से बिहार के राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है.

सदानंद सिंह बिहार में कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ राजनेता थे. वो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के अलावा लंबे समय तक बिहार विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे थे. सदानंद सिंह साल 2000 से 2005 तक बिहार विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे साक ही करीब 10 साल से कांग्रेस विधायक दल के नेता के पद पर रहे. सदानंद सिंह बिहार सरकार में सिंचाई और ऊर्जा राज्यमंत्री रह चुके थे. उनके सभी दलों के नेताओं से काफी मधुर संबंध थे साथ ही वो लोगों के बीच भी काफी लोकप्रिय थे.

सदानंद सिंह 2020 विधानसभा चुनाव नहीं लड़े थे. भागलपुर जिले की कहलगांव सीट से कांग्रेस ने उनके पुत्र शुभानंद मुकेश को टिकट दिया. हालांकि इस चुनाव में उनके बेटे को हार का सामना करना पड़ा था. सदानंद सिंह की सीट कहे जाने वाले कहलगांव से बीजेपी के पवन यादव ने सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश को हरा कर पहली बार इस सीट पर जीत दर्ज की थी.

Source: News18

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *