बिहार पुलिस ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत सिपाही और अंडर पुलिस इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी बिहार पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट biharpolice.bih.nic.in पर जारी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों पर होगी भर्तियां

पुलिस अवर निरीक्षक – 21

सिपाही – 85

शैक्षणिक योग्यता

सिपाही के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. वहीं पुलिस अवर निरीक्षक के पद के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी राज्य, राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया हो.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है.

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता और प्रमाण पत्रों के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते है.

इस पते पर भेजना होगा आवेदन पत्र

अभ्यर्थियों को पुलिस महानिरीक्षक, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस कार्यालय, सरदार पटेल भवन पंचम तल, बी.ब्लाॅक, कमरा नंबर – 510 जवार लाल नेहरू मार्ग पटना – 800023 पर भेजना होगा.

महत्पूर्ण तिथियां

आवेदन शुरू होने की तिथि – 10 जुलाई 2021

आवेदन की अंतिम तिथि – 9 अगस्त 2021

आधिकारिक वेबसाइट – biharpolice.bih.nic.in

यहां देखें नोटिफिकेशन 1

यहां देखें नोटिफिकेशन 2

Source : News18

maths-point-by-neetesh-sir

vaishali-institue

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *