सूबे में 10 दिसंबर से कनकनी बढ़ेगी। हालांकि, पारे में गिरावट सात दिसंबर से ही शुरू हो जाएगी। अगले दो-तीन दिनों में पुरवा हवा का प्रभाव कमजोर होगा और उत्तर-पश्चिमी दिशा से आने वाली बर्फीली हवाओं का प्रभाव बनेगा।

मौसमविदों का कहना है कि अगले तीन-चार दिनों में चार से पांच डिग्री सेल्सियस तापमान में गिरावट आने से ठंड ज्यादा महसूस होगी। इसके प्रभाव से सूबे के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में तेजी से गिरावट के आसार हैं। मौसमविदों का कहना है कि जवाद चक्रवाती तूफान का असर अब कमजोर हो गया है। सूबे में मौसम की स्थिति को लेकर पिछले 24 घंटों में यह बेहद निष्प्रभावी हो गया है। सूबे में इसके प्रभाव से आंशिक बादल छाये रहे। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार किसी भी जिले में बूंदाबांदी की कोई सूचना नहीं हैं। हालांकि, अगले 24 घंटों में मौसम विभाग ने दक्षिण पूर्व भाग में आंशिक बूंदाबांदी के आसार जताए हैं।

India set for warmer winter ahead as El Nino conditions develop - The  Financial Express

पूर्वा हवाओं का प्रभाव रहने से न्यूनतम पारा अब भी सामान्य से तीन से चार डिग्री ऊपर हुआ है। सूबे में सबसे ठंडा औरंगाबाद रहा, जहां न्यूनतम पारा 12.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

पटना में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस, गया में 14.7 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 17.5 डिग्री सेल्सियस और पूर्णिया में 16.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *