बिहार (Bihar) में बीजेपी (BJP) और जदयू (JDU) में कुछ भी ठीक नहीं है. हर बड़े मौके पर बीजेपी और जदयू की राहें जुदा नजर आ रही है. दरअसल भारतीय जनता पार्टी 2025 में अकेले अपने दम पर बिहार में चुनाव लड़ने और सरकार बनाने की तैयारी कर रही है और इस बात का खुलासा खुद भारतीय जनता पार्टी के ही मंत्री ने किया है.दरअसल वैशाली जिला भाजपा कार्यसमिति की बैठक में बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी ने बीजेपी के 2025 में अपने दम पर चुनाव लड़ने का खुलासा किया है.

बीते दिनों की अगर बात करें तो हर बड़े मौके पर बीजेपी और जदयू अलग खड़े दिखाई दिए हैं. दोनों पार्टी की राहें जुदा हो रही हैं. राय अलग हो रही है.जातीय जनगणना पर भी जेडयू की अलग राय जातीय जनगणना के मामले में केंद्रीय मंत्री अमित शाह की राय से उलट नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना को जरूरी बताया है. इसी के ही साथ भारतीय जनता पार्टी ने जब जनसंख्या नियंत्रण कानून की बात की तो नीतीश कुमार ने उस कानून का विरोध करने में जरा भी देरी नहीं की.

मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है बीजेपी

बीजेपी के मंत्री के इस खुलासे पर अब JDU बिखरा हुआ है. JDU एमएलसी संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी 2015 में खुद के दम पर चुनाव लड़ कर देख चुकी है और अब 2025 में मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है. बहरहाल बिहार में एनडीए गठबंधन में गठबंधन जैसा कुछ भी नहीं है. जहां सहयोगी एक दूसरे को आंखें दिखा रहे हैं तो दोनों बड़ी पार्टियां जदयू और भाजपा एक दूसरे को नीचा दिखाने में ही लगी हुई है.

बिहार में हर बार जातीय जनगणना बनता है चुनावी मुद्दा

बिहार में जातिगत जनगणना काफी अर्से से चुनावी मुद्दा बनता आया है. नीतीश कुमार शुरू से ही इसके पक्ष में हैं. 2015 के विधानसभा चुनाव राष्‍ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी इसे बड़ा मुद्दा बनाया था. हाल में लोकसभा केंद्र सरकार की ओर से राज्यमंत्री नित्यानंद राय के जवाब के बाद बिहार में इस मुद्दे पर सर्वाधिक चर्चा हो रही है.

Input: tv9

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *