पटना/गया. पिछले बुधवार को गोपालगंज के माझा थाना क्षेत्र अंतर्गत पथरा गांव से आतंकी संगठनों के साथ संबंध रखने और टेरर फंडिंग मामले में एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए गए जफर अब्बास की गिरफ्तारी के संबंध में एक दिलचस्प वाकया सामने आया है. बताया जा रहा है कि पुलिस टीम जब सादी वर्दी में उसके घर पहुंची थी तो जफर ने घर के पास तालाब में ही छलांग लगा दी. एनआइए की टीम को इसकी भनक मिल गई और टीम तलाब को घेर कर उसके बाहर निकलने का इंतजार करने लगी. इस दौरान जफर अब्बार 90 मिनट तक वह पानी में रहा और एनआइए को चकमा देने की पूरी कोशिश की. लेकिन, एनआइए और पुलिस के जवान भी पानी में कूद गए और उसे पकड़ लिया.

बता दें कि बिहार के गोपालगंज जिले से एनआईए (NIA) की टीम ने शुक्रवार को जफर अब्बास नाम के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया था. मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के आतंकियों से जुड़ाव रखने के आरोप में एनआईए की टीम ने गोपालगंज के मांझागढ़ थाने के पथरा गांव से संदिग्ध जफर अब्बास को टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में पकड़ा गया है.

बताया जाता है कि गोपालगंज जिले के मांझागढ़ थाने के पथरा गांव से गिरफ्तार हुये मो. हसमुल्लाह के पुत्र जफर अब्बास के पास से एनआईए ने दो लैपटॉप, छह मोबाइल और 6 सिम कार्ड बरामद हुआ है. एनआइए की टीम ने को सूचना मिली थी कि जफर अब्बास टेरर फंडिंग से जुड़े पाक आतंकियों से संपर्क में है. इसके बाद एनआइए की टीम ने जब जांच की तो जफर अब्बास के बारे में कई संदिग्ध जानकारी मिली. इस दौरान जांच में जफर के साइबर क्राइम से जुड़े मामले भी सामने आए हैं.

एनआइए को पता चला कि पाक आतंकियों से उसका कनेक्शन है और टेरर फंडिंग के साक्ष्य हाथ लगने के बाद एनआईए की टीम पथरा गांव पहुंची और जफर को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली से गोपालगंज पहुंची एनआईए की टीम ने जफर अब्बास की कई पासबुक को खंगाला है. उससे पूछताछ के आधार पर उसके करीबियों के बैंक खाते को भी फिलहाल एनआइए की टीम खंगालने में लगी है.

दरअसल, एनआइए को शक है कि जफर ने करोड़ों रुपए पाकिस्तान समेत अन्य देशों से टेरर फंडिंग के तहत मंगाई है. बता दें कि जफर अब्बास का 6 महीने के बाद निकाह है तथा घर के सारे सदस्य निकाह के तैयारी करने में जुटे थे. एनआइए की छापेमारी के बाद घर और आसपास के लोगों के होश उड़े हुए हैं. दरअसल गोपालगंज में एनआईए की टीम ने 4 सालों में तीसरी बार छापेमारी की है. इसके पहले भी एनआइए की टीम ने लश्कर के सदस्य रहे धनु राजा महफूज अली और सोहेल खान को इस जिले से गिरफ्तार किया था.

गिरफ्तार जफर अब्बास पहले भी साइबर क्राइम में दो बार तिहाड़ जेल में रह चुका है. मिली जानकारी के अनुसार एनआइए ने उसके घर से जो बैंक अकाउंट से संबंधित कागजात बरामद किए हैं. उनकी जांच में कई बैंक खातों में 2 करोड़ से ज्यादा के लेनदेन की जानकारी अब तक मिल चुकी है. एनआइए उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले जाकर पूछताछ कर रही है. गौरतलब है कि कुछ महीनों में बिहार के कई जिलों से आतंकियों के तार जुड़े होने की खबरें आयी हैं. कुछ महीने पहले ही बिहार के दरभंगा जिले में हुये ब्लास्ट के तार आतंकियों से जुड़े थे.

Source : News18

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *