बिहार लोक सेवा आयोग ने बुधवार को 65 वीं मेंस परीक्षा का रिज्लट जारी कर दिया. BPSC मेंस परीक्षा में 1100 से अधिक लोगों ने बाजी मारी है. रिजल्ट जारी होने के बाद जहां पास हुए अभ्यर्थियों के घर खुशी का माहौल है, वहीं बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले अविनाश ने बीपीएससी मेंस की परीक्षा पास तो कर ली है, लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं रहा. रिजल्ट आने के ठीक 1 सप्ताह पहले यानी 24 जून को अविनाश की कोरोना से मौत हो गयई. अविनाश इस दुनिया को छोड़ कर चला गया. रिजल्ट आने के बाद मानो आंसुओं का सैलाब फूट पड़ा है. 25 दिसंबर 1991 को जन्मे अविनाश बचपन से मेघावी थे. इन्होंने भोपाल टीआईटी से इलेक्ट्रॉनिक कम कम्युनिकेशन से बीटेक किया था. इंजीनियरिंग के फाइनल परीक्षा में स्टेट में सेकंड टॉपर बने थे.

जानकारी के अनुसार, लगभग एक महीने तक अविनाश ने मौत से जंग लड़ी, लेकिन अंतत: वो हार गए. अविनाश की मौत के बाद जैसे ही बीपीएससी मेंस के नतीजे आए तो उनके परिवार के पास कुछ शब्द ही नहीं थे. उनकी इस उपलब्धि पर खुश होने वाला परिवार इस बात से रो-रोकर बेहाल है कि उनका बेटा अब उनके बीच नहीं है. अविनाश के चाचा निलेश उपाध्याय ने बताया कि बहुत गमगीन माहौल है, क्योंकि हमारा चिराग अब हमारे पास नहीं है. रिजल्ट आने के 8 दिन पहले ही कोरोना ने हमसे उसे छीन लिया. एक चमकता हुआ सितारा हमसे दूर चला गया.

गौरतलब हो कि बुधवार को बीपीएससी ने 65वीं मेंस का रिजल्ट जारी कर दिया. बीपीएससी 65वीं मेंस में इसबार 1142 अभ्यर्थियों ने बाजी मारी है. बिहार लोक सेवा आयोग ने आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है. बिहार लोक सेवा आयोग के सयुंक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार इंटरव्यू में भाग लेने से पहले चयनित कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन जमा करना होगा.

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *