दादी और मां ने शाम व सुबह छठ पूजा के दौरान जिसके सौ बरस जीने और सुख-समृद्धि से घर भर जाने की कामना की थी, उसी नौजवान के दुर्घटना का शिकार होने की खबर आई तो घर पर कोहराम मच गया। मुजफ्फरपुर के सिटी एसपी राजेश कुमार के कंकड़बाग में रामलखन पथ के अशोकनगर रोड नंबर आठ स्थित घर पर सुबह के अघ्र्य के बाद सभी सदस्य अभी प्रसाद खाने की तैयारी में थे कि बुरी खबर आई। राजवीर की दादी पुनिया देवी और मां रजनी कुमारी ने छठ का व्रत किया था। छठ पर परिवार के सभी सदस्य जुटे थे। घर में खुशी का माहौल था, लेकिन प्रात:कालीन अघ्र्य के कुछ देर बाद ही दुर्घटना की सूचना मिलते ही माहौल गमगीन हो गया। इकलौते बेटे की मौत की खबर सुन मां बेहोश हो गई और पिता मौन। घर में चीख-पुकार मच गई। दो बहनों में अकेला भाई राजवीर मंझला था। मौत की खबर सुन बहनें मां से लिपटकर रोने लगीं। दोपहर बाद सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव अशोक नगर स्थित आवास लाया गया। कुछ देर बाद गुलबी घाट ले जाया गया। वहां चचेरे दादा रामनंदन प्रसाद ने मुखाग्नि दी।

दर्दनाक हादसे में बदला सफर : राजेश कुमार का एक फ्लैट भागवत नगर में भी है। राजेश के पिता रामदेव इंस्पेक्टर पद से सेवानिवृत्त हुए थे। इसके बाद वह जदयू में शामिल हो गए। राजेश की एक बेटी राजवीर से बड़ी और दूसरी छोटी है। राजवीर ने बुधवार देर शाम छठ का प्रसाद खाने के बाद घर में बताया कि वह भागवत नगर स्थित फ्लैट पर आराम करने जा रहा है। केयरटेकर बबलू उर्फ अंगद के साथ मारुति कार खुद ड्राइव करते हुए फ्लैट पर गया। रात करीब एक बजे फ्लैट से कार ड्राइव करते हुए मुजफ्फरपुर के लिए निकल गया। मुजफ्फरपुर में उसके साथ कोटा में कोचिंग पढ़ने वाले कुछ दोस्त रहते हैं। घर वालों को उसके मुजफ्फरपुर जाने की जानकारी नहीं थी।

मुजफ्फरपुर में सिटी एसपी के पुत्र की सड़क हादसे में मौत के बाद जिले के पुलिस महकमे में शोक व्याप्त हो गया। इंटरनेट मीडिया पर मैसेज वायरल होने के बाद पहले तो कुछ पल के लिए पुलिसकर्मियों को विश्वास ही नहीं हो रहा था। मैसेज देख विभिन्न थानाध्यक्ष एक-दूसरे को काल कर जानकारी लेने लगे। पूरे दिन जिले के विभिन्न थानों पर इस घटना की चर्चा होती रही। एसएसपी जयंत कांत ने हादसे पर दुख जताया। कहा कि सिटी एसपी व उनके पूरे परिवार को दुख सहने की भगवान शक्ति प्रदान करें। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान हाजीपुर स्थित अस्पताल और इसके बाद पटना स्थित सिटी एसपी के आवास पर भी गए। उन्होंने हादसे में हुई मौत की घटना पर शोक जताया। एसडीपीओ सरैया राजेश शर्मा समेत जिले के तमाम थानाध्यक्षों ने घटना पर शोक जताया गया। बता दें कि गत साल सिटी एसपी दूसरे जिले से बदलकर मुजफ्फरपुर आए हैं। इसके बाद पुलिस मुख्यालय के आदेश पर तीन महीने के लिए वे विशेष ट्रेनिंग पर गए थे। पिछले महीने ट्रेनिंग से लौटकर उन्होंने जिले की कमान संभाली थी।

एसएसपी समेत तमाम थानाध्यक्षों ने घटना पर जताया शोक, हादसे के बाद नगर डीएसपी हाजीपुर अस्पताल और पटना स्थित आवास पर भी गए

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

थाने से मिली हादसे की सूचना

चचेरे दादा ने बताया कि प्रात:कालीन अघ्र्य के कुछ देर बाद ही थाने से फोन आया कि कार दुर्घटनाग्रस्त होकर पोखर में गिर गई है। घर में कोहराम मच गया। आसपास के लोग जुट गए। घरवाले घटनास्थल पर पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद सुबह 11 बजे शव को पटना स्थित आवास लाया गया। दुर्घटना में केयरटेकर जख्मी हो गया है। उसका वैशाली में उपचार चल रहा है।

एक महीने में घर में तीसरी दुर्घटना

राजेश कुमार के घर में एक महीने में यह तीसरी दुर्घटना हुई है। करीब 10 दिन पूर्व राजवीर के चाचा का बाईपास के पास एक्सीडेंट हुआ। इसमें उनके पैर की हड्डी टूट गई। इसके पूर्व हैदराबाद में ट्रेनिंग के दौरान खुद राजेश का हाथ चोटिल हो गया था।

अफसर बनने का था सपना

राजवीर शुरू से पढ़ाई में अव्वल था। मैट्रिक की परीक्षा पास करने के बाद वह कोटा चला गया। वहां इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी में जुट गया। आसपास के लोगों का कहना था कि वह बेहद सरल स्वभाव का था।

Source : Dainik Jagran

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *