शिवहर प्रखंड की कुशहर पंचायत की कुशहर निवासी अनुष्का हाईटेक सिटी बंगलोर के प्रतिष्ठित संस्थान से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी। सपना इंजीनियर बनकर देश की सेवा करने का था। लेकिन अब उसे सोशल इंजीनियरिंग की जिम्मेदारी मिली है। संपन्न् पंचायत चुनाव में अनुष्का को कुशहर पंचायत का मुखिया चुना गया है। अनुष्का ने कड़े मुकाबले में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रीता देवी को को कड़े मुकाबले में 287 मतों से शिकस्त दी। अनुष्का को 2625 मत मिले। जबकि निकटतम प्रतिद्वंदी रीता देवी को 2338 मत मिले। जीत का प्रमाण पत्र मिलते ही अनुष्का ने शिवहर में नया कीर्तिमान बना दिया। वह 21 साल की उम्र में जिले के इतिहास में सबसे कम उम्र की मुखिया बनी है।

ब‍िहार के श‍िवहर में अनोखा र‍िकॉर्ड, 21 साल की उम्र में युवती बनी मुख‍िया

अनुष्का के पिता सुनील कुमार सिंह वर्ष 2011 से 2016 तक जिला पार्षद रहे। जबकि, दादा राजमंगल सिंह ने वर्ष 1978 से 2001 तक पंचायत के मुखिया के रूप में प्रतिनिधित्व किया था। अनुष्का की प्रारंभिक पढ़ाई गांव के स्कूल से शुरू हुई। फिर पटना और बाद में इंजीनियर बनने का सपना संजोए अनुष्का बंगलोर को रवाना हुई। पढ़ाई के बाद वह गांव लौटी। जहां उसमें समाज सेवा की भावना जगी। मौसम पंचायत चुनाव का था। लिहाजा किस्मत आजमाने के लिए वह प्रत्याशी के रूप में मैदान में कूदी। हालांकि, नामांकन के बाद भी स्वजन, अनुष्का के चुनाव लड़ने के खिलाफ थे। लेकिन उसके कदम तबतक नहीं रूके जबतक की उसने जीत की माला नहीं पहन ली। अनुष्का की जीत और सबसे कम उम्र में मुखिया बनने की चर्चा इलाके के गांव-गांव तक होने लगी है। वहीं बधाईयों का दौर भी तेज हो गया है। इन सबके बीच अनुष्का ने कहा कि यह जीत कुशहर पंचायत की जनता की जीत है। जनता ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है। अब वह पंचायत का सर्वांगीन विकास कराएगी।

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

बताते चलें कि, चुनाव प्रचार के दौरान जनता ने उन्हें मुखिया बनाने का आवासन दिया था। जनता के भरपुर, स्नेह, सहयोग और समर्थन की बदौलत जिले की सबसे कम उम्र की मुखिया बनने का कीर्तिमान बनाया है।

Source : Dainik Jagran

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

KRISHNA-HONA-MUZAFFARPUR

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *