इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) आज से देश का पहला स्वदेशी लग्जरी क्रूज लाइनर लॉन्च करेगा. इसकी बुकिंग आज से ही (18 सितंबर) आईआरसीटीसी वेब पोर्टल के जरिए की जा सकेगी. यह स्वदेशी क्रूज यात्रियों को गोवा, दीव, कोच्चि, लक्षद्वीप और श्रीलंका जैसे कुछ सबसे लोकप्रिय भारतीय और अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थलों में ले जाएगी. आईआरसीटीसी ने भारत में पहले स्वदेशी लग्जरी क्रूज के प्रमोशन और मार्केटिंग के लिए मैसर्स वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से संचालित कॉर्डेलिया क्रूज के साथ हाथ मिलाया है और समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम ने कहा था कि कॉर्डेलिया क्रूज भारत का प्रीमियम क्रूज लाइनर है. ये भारत में क्रूज संस्कृति को बढ़ावा देने और चलाने की इच्छा रखता है, जो स्टाइलिश, शानदार और सबसे महत्वपूर्ण स्वाभाविक रूप से भारतीय हैं. आईआरसीटीसी ने कहा कि जहाज पर सवार मेहमानों को गोवा, दीव, लक्षद्वीप, कोच्चि और श्रीलंका जैसे कुछ बेहतरीन भारतीय और अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थलों के लिए नौकायन का अनुभव होगा. बुकिंग कराने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाना होगा. आईआरसीटीसी ने प्रमोशन और मार्केटिंग के लिए और भारत में पहली लग्जरी क्रूज चलाने के लिए कोर्डेलिया के साथ समझौता किया है.

भारत में भी क्रूज लाइनर को किया जाए प्रमोट

आईआरसीटीसी ने टूरिजम सर्विस के तहत क्रूज चलाने का फैसला किया है. आईआरसीटीसी के मुताबिक कोर्डेलिया क्रूजेज भारत की प्रीमियम क्रूज लाइनर कंपनी है. इस कंपनी की कोशिश है कि भारत में भी क्रूज लाइनर को प्रमोट किया जाए. ग्राहकों को ऐसी सेवा दी जाए जो स्टाइलिश, लग्जीरियस और आरामदेह हो. भारत के लोग जिस ढंग की सेवा और छुट्टी का आनंद चाहते हैं, उसी तरह की सेवा देने की कोशिश की जा रही है.

क्रूज लाइनर की मदद से लोग देश के सबसे मशहूर स्थल जैसे गोवा, दिव, लक्षद्वीप, कोची और श्रीलंका के टूरिस्ट प्लेस का भ्रमण कर सकेंगे. कोर्डेलिया क्रूजेज अपनी पहली यात्रा आज से शुरू करने जा रहा है. पहले फेज में यह क्रूज लाइनर अपने बेस स्टेशन मुंबई से रवाना होगा. साल 2022 से क्रूज का बेस स्टेशन चेन्नई में शिफ्ट कर दिया जाएगा. इसके बाद श्रीलंका के अलग-अलग इलाके जैसे कि कोलंबो, गाले, त्रिकोनमाली और जाफना के लिए टूरिस्ट रवाना हो सकेंगे.

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *