भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। वहीं वर्ल्ड कप से पहले ही दोनों देशों के फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स सोशल मीडिया पर काफी चर्चा करते दिख रहे हैं। इसी बीच कुछ दिनों पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) आईसीसी टूर्नामेंट के लिए अपनी जर्सी को लेकर सवालों के घेरे में आ गया था।

दरअसल हुआ ऐसा था कि पाकिस्तान की तरफ से वायरल हुई जर्सी में इंडिया की जगह यूएई लिखा हुआ था। जबकि आईसीसी के नियमों के मुताबिक आईसीसी टूर्नामेंट्स में सभी टीमों को अपनी जर्सी पर सीने के दाएं ओर टूर्नामेंट के नाम के साथ-साथ मेजबान देश का नाम और साल लिखना अनिवार्य होता है।

इस लिहाज से 2021 टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है। हालांकि कोरोना के कारण भारत में मुकाबले नहीं हो पा रहे जिसके चलते भारत द्वारा टूर्नामेंट का आयोजन यूएई और ओमान में करवाया जा रहा है। लेकिन वर्ल्ड कप से पहले पड़ोसी मुल्क एक बार फिर भारत के आगे झुक गया है।

पाकिस्तान ने शुक्रवार रात अपनी नई जर्सी लॉन्च की। इस नई जर्सी में गलती सुधारते हुए यूएई की जगह इंडिया (INDIA) लिखा गया। पाकिस्तान की इस जर्सी पर अंग्रेजी में लिखा है ‘आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप भारत 2021’।

गौरतलब है कि अपनी इस हरकत के बाद पाकिस्तान को सोशल मीडिया पर काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। वहीं जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई की तरफ से जताई गई आपत्ति के बाद पाकिस्तान को जर्सी बदलकर इंडिया लिखना पड़ा है।

krishna-motors-muzaffarpur

भारत-पाक मुकाबला 24 अक्टूबर को

टी20 वर्ल्ड कप में आगामी रविवार को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। इससे पहले कभी भी पाकिस्तान भारत को वर्ल्ड कप में मात नहीं दे पाया है। कुल 12 बार वर्ल्ड कप में दोनों टीमें भिड़ी हैं जिसमें हर बार भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई है। टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का 5 बार और वनडे वर्ल्ड कप में 7 बार आपस में मुकाबला हुआ है।

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *