भारत ने सुपर-12 के अपने चौथे मैच में स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ टीम इंडिया अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। अब सभी भारतीय फैंस की नजरें अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सात नवंबर को होने वाले मैच पर टिकी होंगी। टीम इंडिया के कप्तान को बर्थडे के दिन जीत का तोहफा मिला है।

Image

आज भारत के लिए सबकुछ अच्छा हुआ। बर्थडे के दिन विराट का साथ सिक्के ने भी दिया। उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजी शानदार रही। रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर स्कॉटलैंड को 85 रन पर समेट दिया।

Image

भारत को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के नेट रन रेट से ऊपर जाने के लिए 43 गेंदों पर मैच जीतने की जरूरत थी, लेकिन रोहित और राहुल की ओपनिंग जोड़ी ने पहले 4.6 ओवर में 70 रन जोड़े। इसके बाद विराट सूर्यकुमार ने सिर्फ 6.3 ओवर (39 गेंद) में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। यानी भारत ने 81 गेंद रहते मुकाबला जीता।

Image

इस जीत के साथ टीम इंडिया का रन रेट +1.619 हो गया है। लगातार दो जीत के साथ टीम इंडिया के चार मैचों के बाद चार अंक हो गए हैं और अंक तालिका में टीम तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, पाकिस्तान चार मैचों में आठ अंक और +1.065 नेट रन रेट के साथ टॉप पर है। न्यूजीलैंड रन रेट के मामले में पीछे है, लेकिन अंक के मामले में भारत से आगे है। कीवी टीम के चार मैचों के बाद छह अंक हैं। उसका नेट रन रेट +1.277 है। वहीं, भारत तीसरे स्थान पर है। अफगानिस्तान +1.481 के नेट रन रेट और चार अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

Image

अफगानिस्तान को सात नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना है। अगर अफगानिस्तान की टीम यह मैच जीतती है तो भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांसेस बढ़ जाएंगे। भारतीय फैंस को यह उम्मीद करनी होगी कि अफगानिस्तान बड़े अंतर से न जीते। इसके बाद भारत को नामीबिया से 8 नवंबर को मुकाबला खेलना है। अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड के मैच से सारे समीकरण भारतीय खिलाड़ियों के सामने होंगे। उन्हें पता होगा कि कितने रन या विकेट से भारत को मैच जीतना है। भारत ने यह मैच जीता तो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा।

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *