मुजफ्फरपुर. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के मुजफ्फरपुर से हैं जहां एक फैक्ट्री में हुए हादसे  में पांच मजदूरों की मौत की सूचना मिल रही है. घटना मुजफ्फरपुर जिले के बेला इंडस्ट्रियल एरिया के एक निजी कुरकुरे फैक्ट्री की है. जानकारी के मुताबिक रोज की तरह रविवार की सुबह भी कंपनी के अंदर मजदूर काम कर रहे थे इसी दौरान जोरदार धमाके के साथ बॉयलर फट गया.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

बॉयलर फटने से ही फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई और इसकी चपेट में आने से कई मजदूरों के हताहत होने की भी सूचना है. जानकारी के मुताबिक इस घटना में कई मजदूर घायल हैं और सभी का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इस हादसे में और कितने लोगों की मौत हुई है या फिर कितने लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं, इसका आंकड़ा फिलहाल नहीं मिल पाया है.

मुजफ्फरपुर स्थित मैगी फैक्ट्री में हुआ. तेज धमाके के कारण बगल के चूड़ा और आटा फैक्ट्री भी क्षतिग्रस्त हो गया. घटना दिन के करीब 9 बजकर 15 मिनट की की बताई जा रही है, जिसके बाद एसएसपी जयंतकांत भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि बॉयफर फटने के दौरान हुआ धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज 5 किलोमीटर तक सुनी गई. तेज धमाके के कारण बगल के चूड़ा और आटा फैक्ट्री को भी नुकसान पहुंचा है और दोनों क्षतिग्रस्त हो गए.

मामले की जानकारी मिलते ही राहत और बचाव का काम शुरू किया गया है. मौके पर फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां पहुंची हैं. हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की शिनाख्त करने के साथ ही गंभीर रूप से जख्मी लोगों को भी इलाज के लिए भेजा गया है. हादसे के समय फैक्ट्री के अंदर कितने लोग काम रहे थे इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों ने बताया कि बॉयलर फटने से जोरदार आवाज हुई जिसके बाद हमें जानकारी मिल सकी. घटनास्थल पर पहुंची प्रशासन की टीम लोगों को अंदर जाने से रोक रही है.

Source : News18

telegram-muzaffarpur-now

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *