बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय के बल पर दबदबा बना चुके बिहार के दो सिने सितारों का एक ट्वीट आजकल खूब वायरल है। दरअसल, अभिनेता मनोज वाजपेयी को हाल में तीसरी बार बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला तो सब ओर से बधाइयों का तांता लग गया। लेकिन जिस अंदाज में अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने अपने सीनियर को बधाई दी वह लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। पुरस्कार मिलने पर अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने भोजपुरी में ट्वीट कर बधाई स्वरूप लिखा- भैया बधाई। ये फोटउआ में कर्मयोगी लागत बानी। नेशनल अवार्ड के लाइन लागल रहे। जय हो।

इस ट्वीट का जवाब मनोज वाजपेयी ने भी मातृभाषा भोजपुरी में ही जिस अंदाज में दिया उसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। ट्वीट के जवाब में अभिनेता मनोज वाजपेयी ने लिखा है- आह!! तहार बधाई पढ़के बड़ा अच्छा लागल!!! मिले के जल्दी ए बाबू! बहुत सारा स्नेह।

अभिनय की दुनिया में राज करने के बावजूद अंग्रेजीदां अंदाज को छोड़कर अपनी मातृभाषा में ट्विटर पर संवाद करने को यूजर्स काफी सराह रहे हैं। इस पूरे संवाद को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी ट्वीटर के इस संवाद का स्क्रीनशॉट तैर रहा है। गौरतलब है कि दोनों अभिनेताओं के बीच एक खास तरह की ट्यूनिंग है। इससे पहले हास्य अभिनेता कपिल शर्मा के शो में पंकज त्रिपाठी और मनोज वाजपेयी का एक-दूसरे के प्रति स्नेह और आदर झलकता दिखा था।

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

पंकज त्रिपाठी मनोज वाजपेयी को अपना आदर्श और बड़ा भाई बताते रहे हैं, जबकि मनोज वाजपेयी भी पंकज त्रिपाठी पर ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन स्नेह छिड़कते रहे हैं। दोनों ही भोजपुरी क्षेत्र से हैं और मातृभाषा के प्रति भी दोनों का प्यार गजब का है। कुछ महीने पहले मनोज वाजपेयी ने भोजपुरी में एक रैप सांग गाकर खूब चर्चा बटोरी थी कि जिसका शीर्षक था बंबई में का बा…। पलायन की विवशता और ग्राम्य जीवन से महानगरों के जीवन की तुलना करने वाले इस गीत को अनुराग कश्यप ने निर्देशित किया था जबकि इस गीत को डा जूगनू ने लिखा था।

Source : Hindustan

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *