दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इस साल कई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस क्रम में महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने गुरुवार को एक इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि उसने अपना नया इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर की कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। कंपनी तेजी के साथ ई-कार्ट सेगमेंट में प्रवेश कर रही है और ई-अल्फा कार्गो उसी का इशारा है।

Earning and Saving! Mahindra Launches Electric Alfa Cargo, Price Below Rs 1.5 Lakh | Mahindra launched E-cargo Alfa at 1.44 lakh can save 60,000 yearly | AnyTV News

महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सीईओ सुमन मिश्रा ने एक बयान में कहा कि यह सिगमेंट जीवाश्म ईंधन से चलने वाले थ्री-व्हीलर बनाम महत्वपूर्ण परिचालन लागत लाभ के कारण अंतिम-मील डिलीवरी सेगमेंट में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स को उत्कृष्ट रूप से अपनाया जा रहा है। अब हम ग्राहकों की आवश्यकताओं के जवाब में ई-अल्फा कार्गो ई-कार्ट लॉन्च कर रहे हैं।

KRISHNA-HONDA-MUZAFFARPUR

प्रदूषण मुक्त समाधान

सीईओ सुमन मिश्रा ने कहा कि डीजल कार्गो थ्री-व्हीलर पर 60,000 रुपये की बचत के साथ ई-अल्फा कार्गो का लक्ष्य कार्गो सेगमेंट में एक स्थायी और प्रदूषण मुक्त समाधान प्रदान करना है।

clat

ई-अल्फा कार्गो में क्या होगा खास?

आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो मॉडल 310 किलो के पेलोड के साथ आता है। वहीं हम अगर इसके रेंज की बात करें तो यह एक बार चार्ज होने पर 80 किमी. की दूरी तय कर सकता है। ई-अल्फा कार्गो 1.5 किलोवाट की अधिकतम शक्ति के साथ आता है। वहीं इसके स्पीड की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर 25 किमी/घंटा टॉप स्पीड दे सकता है।

मोबाइल फोन चार्ज करने जितना आसान

इस इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो को लेकर कंपनी ने कहा कि ऑफ-बोर्ड 48 वी/15 ए चार्जर के साथ ई-अल्फा कार्गो को चार्ज करना मोबाइल फोन चार्ज करने जितना आसान है। बता दें कि यह इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो लॉन्च करने वाली कंपनी महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ऑटो प्रमुख महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहायक कंपनी है।

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *