महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार आईपीएल का चैम्पियन बनाया. 2018 का बाद सीएसके पहली बार आईपीएल का खिताब जीती तो फैंस का खुश होना भी लाजिमी था. लेकिन उनके मन में इस बात भी डर था कि कहीं धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तरह ही अचानक आईपीएल से भी संन्यास लेने का ऐलान ना कर दें. हालांकि, फैंस जिस बात को लेकर डर रहे थे. वैसा कुछ नहीं हुआ और धोनी ने उन्हें एक खुशखबरी दे दी. धोनी से जब मैच के बाद यह सवाल पूछा गया कि क्या वो अगले साल आईपीएल खेलेंगे. इस पर उन्होंने कहा कि मैंने अभी भी खेलना छोड़ा नहीं.

आईपीएल 2021 का फाइनल खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में हर्षा भोगले ने धोनी से अगले साल आईपीएल खेलने को लेकर सवाल पूछा. तो उन्होंने इसे चेन्नई सुपर किंग्स और बीसीसीआई के ऊपर छोड़ दिया. उन्होंने कहा कि बहुत कुछ बीसीसीआई पर निर्भर करेगा. क्योंकि लीग में 2 नई टीमें आने वाली हैं और हमें यह फैसला करना होगा कि सीएसके के लिए क्या अच्छा होगा. मैं नहीं चाहता हूं कि मेरी फ्रेंचाइजी को किसी तरह का नुकसान उठाना पड़े.

IPL 2021, Final: MS Dhoni First Cricketer to Feature in 300 T20 Games as  Skipper

धोनी ने रिटायरमेंट को लेकर दिया मजेदार जवाब

इसी सवाल के जवाब में धोनी ने आगे कहा कि यह अहम नहीं है कि मैं सीएसके के लिए खेलूंगा या नहीं. जरूरी है कि हम खिलाड़ियों का मजबूत कोर ग्रुप बनाएं. ताकि फ्रेंचाइजी को नुकसान ना उठाना पड़े. हमें कोर ग्रुप बनाते वक्त यह देखना होगा कि अगले 10 साल तक कौन सा खिलाड़ी टीम के लिए खेल सकता है. हमें यही देखना है कि फ्रेंचाइजी के लिए बेस्ट क्या है. अपना जवाब खत्म करते हुए उन्होंने आखिर में ऐसी बात बोल दी, जिससे फैंस की खुशी बढ़ गई.

MS Dhoni delays return to Ranchi till all his CSK teammates depart | Sports  News,The Indian Express

उन्होंने अपने रिटायरमेंट को लेकर कहा कि वैसे मैंने अभी तक छोड़ा नहीं है. यह कहने के बाद धोनी मुस्कुराने लगे. अब उनके इस बयान के पीछे क्या छुपा है ? यह तो माही के अलावा शायद ही कोई बता सके. लेकिन फैंस को जरूर उन्होंने खुश होने का मौका दे दिया.

krishna-motors-muzaffarpur

हमने इस साल अच्छी वापसी की: धोनी

इसके अलावा धोनी ने कहा कि पिछले साल सीएसके प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई थी. लेकिन इस बार हमने अच्छी वापसी की. मुझे खुशी है कि हम चैम्पियन बनने में सफल रहे. वहीं, उन्होंने सीएसके के फैंस का शुक्रिया अदा किया. धोनी ने कहा कि हम कहीं भी खेलने जाएं. जब हम दक्षिण अफ्रीका में भी खेलने आए थे. वहां भी बड़ी संख्य़ा में सीएसके के समर्थन मौजूद थे. एक खिलाड़ी के नाते अब यही चाहते हैं. मैं सीएसके के सभी फैंस का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. हमें दुबई में भी ऐसा लगा जैसे चेन्नई में खेल रहे.

Source : News18

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *