कोलंबिया. क्या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) का कोई हमशक्ल है? ये सवाल इसलिए क्योंकि कोलंबियन नेशनल पुलिस  ऐसे अपराधी को ढूंढ रही है, जिसकी शक्ल बहुत हद तक मार्क जुकरबर्ग से मिलती है. कोलंबिया की पुलिस ने फेसबुक पेज पर ही अपराधी का स्केच जारी किया है, जो बहुत हद तक मार्क जुकरबर्ग से मिलता-जुलता है. स्केच देखकर एक बार के लिए तो कोई भी धोखा खा सकता है. कोलंबिया पुलिस ने अपराधी के बारे में जानकारी देने वाले के लिए इनाम भी रखा है. अपराधी को गिरफ्तार करने में मदद करने वाले को 3 मिलियन डॉलर यानी 22 करोड़ 30 लाख 86 हजार रुपये मिलेंगे.

Mark Zuckerberg?' Colombian Police Announce $3 Million Reward For Perp 'Resembling' Facebook CEO

कोलंबियन नेशनल पुलिस ‘पोलिसिया नेशनल डी लॉस कोलम्बियानो’ नाम से एक फेसबुक पेज चलाती है. 28 जून को इस पेज पर दो अपराधियों के स्केच पोस्ट किए गए हैं. पोस्ट में इन अपराधियों की डिटेल के साथ उनके क्राइम के बारे में भी बताया गया है.

कोलंबियन नेशनल पुलिस स्केच जारी करते हुए अपने पोस्ट में लिखा- “उन्हें ढूंढने में हमारी सहायता करें! ये राष्ट्रपति इवान डुके और उनके दल को ले जा रहे हेलीकॉप्टर पर हमले के अपराधियों के स्केच हैं. इनके बारे में जानकारी देने पर 3 मिलियन डॉलर तक का इनाम मिलेगा. जानकारी आप 3213945367 या 3143587212 पर दे सकते हैं.’ हालांकि, इन दो स्केच में से एक पर सबकी नजर पड़ी. ये स्केच मार्क जुकरबर्ग से मिलता-जुलता है. ऐसा लग रहा है कि जैसे किसी ने मार्क जुकरबर्ग का स्टैंड अप पोज में खराब तरीके से स्केच बना दिया है.

शेयर करने के बाद से इस तस्वीर पर 66,000 से अधिक रिएक्शन आ चुके हैं. 22,000 से अधिक बार इसे शेयर किया जा चुका है. बहुत से लोगों ने जुकरबर्ग की तस्वीरें पोस्ट की हैं और कमेंट्स में उन्हें टैग किया है.

अल जज़ीरा की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान ड्यूक ने खुद पर हमले का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को देश के नॉर्ट डी सैंटेंडर प्रांत की राजधानी कुकुटा शहर की ओर कैटाटुम्बो क्षेत्र से उड़ान भरते समय वह जिस हेलीकॉप्टर पर सवार थे, उस पर कई गोलियां चलीं. ड्यूक के अलावा इस हेलीकॉप्टर में रक्षा मंत्री डिएगो मोलानो, आंतरिक मंत्री डैनियल पलासियोस और सेरानो के गवर्नर नॉर्ट डी सैंटेंडर सिल्वानो शामिल थे.

अल जज़ीरा ने राष्ट्रपति के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा, ‘यह एक कायरतापूर्ण हमला है. आप राष्ट्रपति के विमान में गोलियों के छेद देख सकते हैं.’ हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ.

Source : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *