डीएमसीएच परिसर में प्रस्तावित एम्स निर्माण स्थल पर बालू भराई व समतलीकरण को लेकर निकाल दी गयी है. 21 सितंबर तक निविदा डालने की तिथि निर्धारित की गयी है. तकनीकी बीड 23 सिंतबर को खुलेगा तथा उसी दिन अग्रधन की राशि जमा होगी. द्वितीय बीड खोलने की तिथि बाद में प्रकाशित करने की जानकारी संबंधित विज्ञापन में दी गयी है.

निविदा की वैधता अवधि 120 दिन बतायी गयी है. काम पूरा करने का समय तीन माह है. बिहार मेडिकल सर्विसेज एण्ड इनफ्राक्सट्रक्चर कोपरेशन लिमिटेड (बीएमएसआइसिएल) ने यह निविदा निकाली है. इसके तहत 75 एकड़ भूखंड पर बालु भराई व समतलीकरण का काम होना है. इस पर 12 करोड़ 41 लाख 35 हजार रुपया खर्च होगा.

biology-by-tarun-sir

बता दें कि 2014 में केंद्र सरकार ने बिहार में एक और एम्स की घोषणा की थी. इसे दरभंगा में खोले जाने का निर्णय लिया गया. 2020 में यह योजना कैबिनेट से पास हुई थी. 2021 तक जमीन का समतलीकरण किया जाना था.

बता दें कि दरभंगा में एम्स के निर्माण हो जाने से बिहार में यह दूसरा अखिल भारतीय मेडिकल संस्थान हो जाएगा. एम्स के निर्माण के लिए सरकार ने करीब 300 एकड़ जमीन दिया है. यह निर्माण दरभंगा के डीएमसीएच परिसर के बगल होगा. वहीं बताया जा रहा है कि दरभंगा एम्स से सीधे मेन रोड तक एलिवेटेड रोड भी बनाया जाएगा.

बताते चलें कि पिछले कई दिनों से दरभंगा में छात्र संगठन एमएसयू दरभंगा में एम्स निर्माण की प्रक्रिया शुरू करने की मांग कर रहे थे. साथ ही एमएसयू ने ऐलान किया था कि दरभंगा में आठ सितंबर को प्रतीकात्मक शिलान्यास भी करेंगे. वहीं इसके बाद प्रशासन हरकत में आ गई .

Source: Prabhat Khabar

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *