भारतीय महिला स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने टोक्यो ओलिंपिक में वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. उन्होंने वेटलिफ्टिंग में पदक का भारत का 21 साल का इंतजार खत्म किया और रजत पदक जीतकर देश का खाता भी खोला. चानू ने 49 किलोग्राम महिला वेटलिफ्टिंग कैटगरी में यह मेडल अपने नाम किया. मीराबाई स्नैच और क्लीन एंड जर्क राउंड मिलाकर कुल 202 किलो वजन उठाकर पदक जीता. इसके साथ समूचे देश में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. सोशल मीडिया पर भी मीराबाई चानू को बधाइयां देने वालों का तांता लग गया.

तमाम आम से खास लोग जहां मीराबाई चानू को उनकी इस सफलता के लिए बधाई दे रहे हैं, वहीं कई सरकारी और प्राइवेट संस्थाओं ने उनके लिए इनाम की भी घोषणा की है. इसी सूची में डॉमिनोज इंडिया (Dominos India) को भी जोड़ सकते हैं. बहुराष्ट्रीय पिज्जा कंपनी Dominos ने मीराबाई चानू को लाइफटाइम फ्री पिज्जा देने की अनाउंसमेंट की है.

इस बारे में अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए डॉमिनोज ने लिखा, ‘उन्होंने कहा और हमने इसे सुन लिया. हम कभी नहीं चाहते कि मीराबाई चानू को पिज्जा खाने के लिए वेट करना पड़े. इसलिए हम उन्हें जीवन भर के लिए मुफ़्त डॉमिनोज पिज्जा दे रहे हैं.’

Manipur govt will give Rs 1 crore to Mirabai Chanu for her silver medal in  Tokyo: CM Biren Singh | Olympics News,The Indian Express

दरअसल, हाल ही में एक न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में मीराबाई ने कहा कि वह पिज्जा खाना चाहती हैं क्योंकि बहुत लंबा समय हो गया है जबसे उन्होंने पिज्जा नहीं खाया. इस बात को नोटिस करते हुए Dominos India ने घोषणा की कि वे जीवन भर के लिए ओलिंपिक पदक विजेता चानू को मुफ्त पिज्जा देंगे. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने Dominos की इस पहल का स्वागत किया और मीराबाई चानू की शान में कसीदे गढ़े. लोगों का कहना है कि यह एक ऐसे योग्य चैंपियन के लिए सेलिब्रेशन की शुरुआत है, जिसने 1.2 अरब लोगों को खुशी से झूमने पर मजबूर कर दिया है.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *